BREAKING NEWS
  • 21 October History: आज के दिन ही गुरू रामदास ने अमृतसर नगर की स्थापना की , जानिए आज के दिन से जुड़ा इतिहास - Read More »
  • Petrol Rate Today 21st Oct 2019: कहां कितना सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • फायरब्रांड हिंदू नेता साध्वी प्राची ने जान को खतरा बताया, मांगी सुरक्षा- Read More »

World Cup: अपने पहले विश्व कप में जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया खास मुकाम, जोफ्रा ऑर्चर को छोड़ा पीछे

News State Bureau  |   Updated On : July 10, 2019 12:33:57 PM
INDvNZ: अपने पहले विश्व कप में जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया खास मुकाम

INDvNZ: अपने पहले विश्व कप में जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया खास मुकाम (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर मंगलवार को भारत के साथ जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के पहले सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. भारत ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है. कुलदीप यादव के स्थान पर युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है. भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरुआत की, इस दौरान कीवी टीम पहली 16 गेंद में एक भी रन बना पाने में नाकाम रही. मार्टिन गप्टिल ने 17वीं गेंद पर सिंगल लेकर अपनी टीम का खाता खोला.

और पढ़ें: IND vs NZ Live Cricket Streaming, भारत बनाम न्यूजीलैंड World Cup 1st Semi Final Cricket Score Live Update

इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने विश्व कप (World Cup) में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. 2019 विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टॉप पर पहुंच गए हैं.

और पढ़ें: World Cup: मैनचेस्टर में मैच भारत के लिए जीत की गारंटी, 37 सालों से नहीं हारी है टीम

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) विश्व कप (World Cup) में अब तक 9 मेडन ओवर फेंक चुके हैं. जबकि दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर शामिल हैं जिनके नाम 8 मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड है.

भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पहली सफलता दिलाई. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को सस्ते में पवेलियन लौटा दिया है.

और पढ़ें: World Cup, IND vs NZ: जानें विश्व कप में जब भी भिड़ी दोनों टीमें किसका रहा पलड़ा भारी

मार्टिन गप्टिल एक रन के निजी योग पर दूसरे स्लिप में कप्तान विराट कोहली के हाथों लपके गए. जिस समय मार्टिन गप्टिल वापस पवेलियन लौटे उस समय न्यूजीलैंड (New Zealand) का कुल स्कोर एक रन था.

ओल्ड ट्रैफर्ड में बारिश के हालात नहीं हैं लेकिन कंडीशन ओवरकास्ट है. पिच नहीं बनी है और सूखी हुई है. इसीलिए विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया.

First Published: Jul 09, 2019 03:59:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो