World Cup: भारतीय टीम की हार पर लता दीदी ने ऐसे दिया साहस, कहा- आकाश के उस पार.....

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 06:03:39 PM
धोनी के रिटायरमेंट के सवाल पर छलका लता दीदी का दर्द, की खास अपील

धोनी के रिटायरमेंट के सवाल पर छलका लता दीदी का दर्द, की खास अपील (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया है. उसे दो दिन तक चले इस रोमांचक सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ न्यूजीलैंड (New Zealand) लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. भारतीय टीम की हार के बाद एक बार फिर इस सवाल ने जन्म ले लिया है कि क्या महेंद्र सिंह धोनी को अब क्रिकेट की पिच से संन्यास ले लेना चाहिए. एम एस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास को लेकर पहले ही यह अटकलों का दौर था कि विश्व कप (World Cup) के बाद वो संन्यास ले लेंगे हालांकि आधिकारिक रूप से महेंद्र सिंह धोनी ने इस पर कुछ भी नहीं कहा है.

वहीं एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिटायरमेंट के सवाल पर सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने खास विनती की है. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने धोनी के संन्यास लेने के फैसले से असहमति जताते हुए इस फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.

और पढ़ें: AUS Vs ENG: रोहित शर्मा के बाद डेविड वार्नर भी नहीं तोड़ पाए सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने ट्वीट किया,' नमस्कार एमएस धोनी (MS Dhoni) जी, आज कुल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं. कृप्या आप ऐसा मत सोचिए. देश को आप के खेल के काफी जरूरत है. यह मेरा अनुरोध है कि आप रिटायरमेंट का विचार भी मन में मत लाइए.

इतना ही नहीं लता मंगेशकर ने भारतीय टीम को निराश न होने की सलाह देते हुए ट्वीटर पर गुलजार का लिखा एक गीत भी समर्पित किया. मशहूर गीतकार गुलजार का यह गीत..'आकाश के उस पार भी'... क्रिकेट पर लिखा गया है जिसे पुणे मेें आयोजित हुए 1994 के राष्ट्रीय खेलों में लता मंगेशकर ने लाइव गाया था. 

और पढ़ें: World Cup: भारत की हार पर जानें क्या बोले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) से मिली हार के बाद संवाददाता सम्मेलन के दौरान कप्तान विराट कोहली से भी रिटायरमेंट को लेकर सवाल पूछा गया. जिसके जवाब में कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'नहीं, उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में नहीं बताया है.'

First Published: Jul 11, 2019 03:42:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो