logo-image

World Cup: इंग्लैंड की पिचों को लेकर जसप्रीत बुमराह ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय आक्रमण पंक्ति के नेता जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मानते हैं कि टूर्नामेंट की शुरुआत की तुलना में अब विकेट काफी धीमे हो चुके हैं और रन बनाना आसान नहीं रह गया है.

Updated on: 08 Jul 2019, 05:13 PM

नई दिल्ली:

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की मानें तो आईसीसी विश्वकप-2019 में आने वाला समय गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरे होने वाले हैं क्योंकि विकेट काफी तेजी से स्लो होते जा रहे हैं. ऐसा माना जा रहा था कि इस बार विश्व कप में बल्लेबाजों का बोलबाला रहेगा लेकिन अब तक हुए मुकाबलों से ऐसा साबित नहीं हो सका. ऐसे में जबकि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने यह कह दिया कि आने वाले समय में विकेट धीमे हो जाएंगे तो प्रतिस्पर्धा और रोचक हो गई है.

भारतीय आक्रमण पंक्ति के नेता जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मानते हैं कि टूर्नामेंट की शुरुआत की तुलना में अब विकेट काफी धीमे हो चुके हैं और रन बनाना आसान नहीं रह गया है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उदाहरण के तौर पर भारत और श्रीलंका के बीच हुए भारत के अंतिम लीग मैच के बारे में कहा कि यह विकेट उतनी धीमी नहीं हुई, जितना भारतीय थिंक टैंक समझ रहा था.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली के सामने कीवी चुनौती, जानें क्या बोले

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, 'किसी दिन कोई बल्लेबाज रन बना सकता है. इसके लिए बल्लेबाज को श्रेय दिया जाना चाहिए लेकिन कुल मिलाकर आलम यह है कि विकेट धीमी हो गए हैं.'

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि भारतीय आक्रमण पंक्ति धीमी पिच पर भी अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए तैयार है. 

बकौल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), 'हर कोई जिम्मेदारी ले रहा है और अपने स्तर पर पुरजोर प्रयास कर रहा है. हमें खुशी है कि हर कोई अपना योगदान दे रहा है. मोहम्मद समी, हार्दिक पांड्या और यहां तक मैंने भी विकेट लिए हैं. यह सकारात्मक चिन्ह है. यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और इससे हमें सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले के दौरान फायदा मिलेगा.'

और पढ़ें: World Cup Semi Final: जब विराट कोहली की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए विलियमसन, फिर ऐसे लिया बदला

भारतीय टीम को नौ जुलाई को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ सेमीफाइनल खेलना है. भारतीय टीम पूरी तरह फिट है और किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर नहीं है.