logo-image

World Cup: मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरुआत की, इस दौरान कीवी टीम पहली 16 गेंद में एक भी रन बना पाने में नाकाम रही. मार्टिन गप्टिल ने 17वीं गेंद पर सिंगल लेकर अपनी टीम का खाता खोला.

Updated on: 10 Jul 2019, 12:33 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर मंगलवार को भारत के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. भारत ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है. कुलदीप यादव के स्थान पर युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है. भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरुआत की, इस दौरान कीवी टीम पहली 16 गेंद में एक भी रन बना पाने में नाकाम रही. मार्टिन गप्टिल ने 17वीं गेंद पर सिंगल लेकर अपनी टीम का खाता खोला.

इस दौरान न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसे वह कभी भी याद नहीं रखना चाहेंगे. मौजूदा विश्व कप में पावरप्ले के दौरान सबसे कम रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अब टॉप पर आ गई है.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल से पहले विलियमसन ने HitMan के लिए कही थी ये बात, बनाई खास रणनीति

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड (New Zealand) ने खेलते हुए पहले 10 ओवर में महज 27 रन बनाए एक विकेट के नुकसान पर. न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने यहां पर भारत को पीछे छोड़ा है.

इससे पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम था, जिसने इंग्‍लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में 10 ओवर में एक विकेट खोकर 28 रन बनाए थे. वहीं इस लिस्ट में तीसरा नंबर वेस्टइंडीज का आता है जिन्होंने इसी मैदान पर भारत के खिलाफ 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 29 रन बनाए थे.

और पढ़ें: World Cup: अपने पहले विश्व कप में जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया खास मुकाम, जोफ्रा ऑर्चर को छोड़ा पीछे

चौथे स्थान पर फिर न्यूजीलैंड (New Zealand) का ही नाम आता है जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी मैदान पर 2 विकेट खोकर 30 रन बनाए थे. पांचवे नंबर पर भी न्यूजीलैंड (New Zealand) का नाम आता है जिन्होंने लॉर्डस के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 विकेट खोकर 31 रन आए थे.