BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: अखिलेश बोले- योगी ने ऐसा ठोकना सिखाया कि किसी को पता नहीं कि किसे ठोकना है- Read More »

World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ राशिद खान ने बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

News State Bureau  |   Updated On : June 19, 2019 06:58:05 AM
World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ राशिद खान ने बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ राशिद खान ने बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 24वें मैच में इंग्लैंड (England) ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ इस विश्व कप (World Cup) का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. इंग्लैंड (England) की ओर से कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने 148 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) गेंदबाजों खासकर राशिद खान (Rashid Khan) की जमकर धुनाई की. टी20 के जादूगर गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने इसके साथ ही ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसे वो बुरे सपने की तरह भूल जाना चाहेंगे.

इस मैच में राशिद खान (Rashid Khan) ने सिर्फ 9 ओवर गेंदबाजी की और 110 रन लुटा दिए. यह किसी भी गेंदबाज की ओर से वनडे मैच में तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन है. हालांकि, राशिद वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले रिकॉर्ड को अपने नाम करने से बच गए. किसी वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिक लुईस के नाम पर दर्ज है.

और पढ़ें: World Cup: इयोन मोर्गन ने तोड़ा क्रिस गेल, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

लुईस ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में 113 रन लुटाए थे जो कि आज तक एक रिकॉर्ड है. उनके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के वहाब रियाज का नाम आता है. रियाज ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ 2016 के दौरान सबसे ज्यादा 110 रन लुटाए थे और अब रियाज के साथ संयुक्त रूप से राशिद का नाम जुड़ चुका है.

इस प्रदर्शन के साथ वनडे क्रिकेट के एक मैच में 100 से ज्यादा रन लुटाने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं. इतना ही नहीं वह विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं.

और पढ़ें: World Cup: इंग्लैंड ने अफगानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई, बनाया यह खास रिकॉर्ड

हालांकि, इस मैच की कड़वी यादें राशिद को जल्द ही भूलनी होंगी क्योंकि अफगानिस्तान (Afghanistan) को अपना अगला मुकाबला अब तक विश्व कप (World Cup) में अजेय चल रही भारतीय टीम से है. ऐसे में अफगानिस्तान (Afghanistan) को जल्द ही अपनी कमियों को दूर करके पटरी पर लौटना होगा.

First Published: Jun 18, 2019 10:14:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो