logo-image

World Cup: जोफ्रा आर्चर ने खोला अपनी तेज गेंदबाजी का राज

इंग्लैंड (England) ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया को मात दे 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इस मैच में पांच विकेट अपने नाम किए थे.

Updated on: 13 Jul 2019, 06:56 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान देने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का मानना है कि उनकी सफलता का राज शांत रहना है. इंग्लैंड (England) को रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) से भिड़ना है. इंग्लैंड (England) ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया को मात दे 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इस मैच में पांच विकेट अपने नाम किए थे. 

आईसीसी (ICC) ने जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के हवाले से लिखा, 'मैं बेहद शांत रहने वाला इंसान हूं. आपको यह अहसास होना चाहिए. यहां तक कि जब हम ब्रेकफास्ट पर होते हैं तो मुझे नहीं लगता कि कोई नर्वस होता है. हो सकता है कि मेरा ऐसा सोचना गलत हो. जब हम मैदान पर उतरते हैं तो हर खिलाड़ी मैदान पर एकाग्र रहता है. यही चीजें आपको बताती हैं कि आपकी टीम के खिलाड़ी तैयार हैं.'

और पढ़ें: World Cup: फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, नम हुई इस दिग्गज खिलाड़ी की आंखें

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, 'मैं हमेशा से ऐसा रहा हूं. मैं कोशिश करता हूं कि घबराऊं नहीं क्योंकि फिर आप वो चीजें करते हो जो आपको लगती हैं कि आपको करनी चाहिए. आप जितने शांत रहेंगे उतनी बेहतर स्थिति में रहेंगे.'

गौरतलब है कि इंग्लैंड (England) ने 27 साल बाद विश्व कप (World Cup) के फाइनल में जगह बनाई है. इंग्लैंड (England) की टीम चौथी बार फाइनल में पहुंची है. इंग्लैंड (England) ने आखिरी बार 1992 में फाइनल खेला था जहां वो पाकिस्तान (Pakistan) से हार गई थी. उससे पहले वो 1987 और 1979 में फाइनल में पहुंची थी.

और पढ़ें:  राशिद खान के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, बनें दुनिया के सबसे युवा कप्तान

विश्व कप (World Cup) की शुरुआत से ही इंग्लैंड (England) को जीत का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था. लीग दौर में वह थोड़ी लड़खड़ा गई थी लेकिन मेजबान टीम ने दमदार वापसी की और अपने आप को साबित किया.