logo-image

World Cup: भारत की नैया डगमगाई, अगर आया DWL तो जानें क्या होगा टारगेट

फिलहाल 20 ओवर का मैच हो चुका है और भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 70 रन बना लिए हैं. चूंकि 20 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है इसलिए इस मैच का निर्णय आना तय हो गया है लेकिन अभी भी बारिश इस मैच में बड़ी भूमिका निभा सकता है.

Updated on: 11 Jul 2019, 07:18 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के लिए मुसीबतों का पहाड़ कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. पहला दिन बारिश के चलते मैच रोक देने के बाद ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भारतीय टीम के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा है. पहले बारिश और फिर भारत के सलामी बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के चलते भारतीय टीम मुश्किलों में घिरी नजर आ रही है. फिलहाल 20 ओवर का मैच हो चुका है और भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 70 रन बना लिए हैं. चूंकि 20 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है इसलिए इस मैच का निर्णय आना तय हो गया है लेकिन अभी भी बारिश इस मैच में बड़ी भूमिका निभा सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार रिजर्व डे पर भी बारिश के आने काफी आसार है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि अगर बारिश मैच में दखल देती है और ओवर्स में कटौती करनी पड़ती है तो भारत के लिए क्या टारगेट होगा.

और पढ़ें: World Cup: फ्लॉप हो गई भारतीय टीम की बल्लेबाजी, क्या हार जाएगा भारत

DWL आने के बाद भारत के लिए संशोधित स्कोर
अगर भारतीय टीम कोई विकेट नहीं खोती है और 25 ओवर का ही खेल होता है तो उसे जीत के लिए 4 विकेट के नुकसान पर 120 रनों की दरकार होगी. वहीं अगर एक विकेट और गिरती है तो यह स्कोर 139 हो जाएगा.

30 ओवर के खेल में भारत को जीत के लिए 4 विकेट के नुकसान पर 133 रनों की दरकार होगी. वहीं अगर एक विकेट और गिरती है तो यह स्कोर 147 हो जाएगा.

35 ओवर के खेल में भारत को जीत के लिए 4 विकेट के नुकसान पर 150 रनों की दरकार होगी. वहीं अगर एक विकेट और गिरती है तो यह स्कोर 159 हो जाएगा.

40 ओवर के खेल में भारत को जीत के लिए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रनों की दरकार होगी. वहीं अगर एक विकेट और गिरती है तो यह स्कोर 177 हो जाएगा.

और पढ़ें: World Cup: तो क्या भारत-न्यूजीलैंड मैच में जान-बूझ के बनाई गई धीमी पिच, दिग्गजों ने उठाए सवाल

45 ओवर के खेल में भारत को जीत के लिए 4 विकेट के नुकसान पर 201 रनों की दरकार होगी. वहीं अगर एक विकेट और गिरती है तो यह स्कोर 203 हो जाएगा.

इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से दिए गए 240 रनों का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की और महज 3.1 ओवर में 5 रन के अंदर 3 विकेट खो दिए. भारत के पहले तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा (1), कप्तान विराट कोहली (1) और लोकेश राहुल (1) सिर्फ 1 रन ही बना पाए. वहीं 10वें ओवर में दिनेश कार्तिक 6 रन बनाकर आउट हो गए.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल मैच के दौरान स्टेडियम से बाहर किए गए 4 सिक्ख दर्शक, जानें क्यों

न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए मैट हेनरी 3 विकेट ले चुके हैं जबकि ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान विराट कोहली को वापस पवेलियन भेजा.