BREAKING NEWS
  • कल होगा उत्तर प्रदेश कैबिनेट का विस्तार, यहां देखें शपथ लेने वाले नए मंत्रियों की संभावित लिस्ट- Read More »
  • Happy Birthday Narayana Murthy: एक स्वप्नदर्शी जिन्होंने 10 हजार से बनाई लाखों करोड़ की कंपनी- Read More »
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर अटकलों का बाजार गर्म, कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में हो सकते हैं शामिल- Read More »

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना, कटी 25 फीसदी फीस

News State Bureau  |   Updated On : June 23, 2019 03:18 PM
World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना

World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. उन्हें साउथैम्टन में शनिवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ हुए आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. आईसीसी (ICC) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी (ICC) की आचार संहित के नियम 2.1 के तहत दोषी पाया गया है. आईसीसी (ICC) के इस नियम के अनुसार, किसी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में खिलाड़ी द्वारा अत्यधिक अपील करने पर जुर्माना लगाया जाता है. 

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मैच में इस नियम का उल्लंघन करने पर विराट कोहली (Virat Kohli) पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी (ICC) के बयान के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफगान पारी के 29वें ओवर में अम्पायर अलीम डार के पास जाकर आक्रामक और गलत तरीके से LBW की अपील की थी.

और पढ़ें: Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माना भी स्वीकार कर लिया है. इसी कारण इस मामले को लेकर आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. विराट कोहली (Virat Kohli) शनिवार को अपनी टीम के साथ अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ विश्व कप (World Cup) मुकाबला खेल रहे थे. इस मैच को भारत ने 11 रनों से जीता.

इसके अलावा आईसीसी (ICC) ने इस घटना को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) के खाते में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है. सितम्बर 2016 में रिवाइज्ड कोड के लागू होने के बाद से विराट कोहली (Virat Kohli) की यह दूसरी गलती है.

और पढ़ें:  Ind Vs Afg: विराट कोहली को सताने लगा था हार का डर, और तभी हो गया ऐसा..

जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रिटोरिया में हुए टेस्ट मैच के बाद उन्हें यह डिमेरिट पॉइंट मिला है. लेवल 1 के तहत अधिक से अधिक 50 फीसदी मैच फीस काटने के साथ-साथ खिलाड़ी पर एक या दो डिमैरिट पॉइंट जोड़ दिए जाते हैं.

First Published: Sunday, June 23, 2019 03:02:28 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: India Vs Afghanistan, World Cup 2019, Virat Kohli, Kohli Fined, Kohli Icc Code Of Conduct, Kohli Umpire India Vs Afghanistan, Virat Kohli Aleem Dar, India Cricket Team News, Virat Kohli Umpires Fight,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो