BREAKING NEWS
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बोलीं- अर्थव्यवस्था में सुधार लाएं, कॉमेडी सर्कस न चलाएं- Read More »

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना, कटी 25 फीसदी फीस

News State Bureau  |   Updated On : June 23, 2019 03:18:56 PM
World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना

World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. उन्हें साउथैम्टन में शनिवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ हुए आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. आईसीसी (ICC) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी (ICC) की आचार संहित के नियम 2.1 के तहत दोषी पाया गया है. आईसीसी (ICC) के इस नियम के अनुसार, किसी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में खिलाड़ी द्वारा अत्यधिक अपील करने पर जुर्माना लगाया जाता है. 

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मैच में इस नियम का उल्लंघन करने पर विराट कोहली (Virat Kohli) पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी (ICC) के बयान के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफगान पारी के 29वें ओवर में अम्पायर अलीम डार के पास जाकर आक्रामक और गलत तरीके से LBW की अपील की थी.

और पढ़ें: Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माना भी स्वीकार कर लिया है. इसी कारण इस मामले को लेकर आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. विराट कोहली (Virat Kohli) शनिवार को अपनी टीम के साथ अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ विश्व कप (World Cup) मुकाबला खेल रहे थे. इस मैच को भारत ने 11 रनों से जीता.

इसके अलावा आईसीसी (ICC) ने इस घटना को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) के खाते में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है. सितम्बर 2016 में रिवाइज्ड कोड के लागू होने के बाद से विराट कोहली (Virat Kohli) की यह दूसरी गलती है.

और पढ़ें:  Ind Vs Afg: विराट कोहली को सताने लगा था हार का डर, और तभी हो गया ऐसा..

जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रिटोरिया में हुए टेस्ट मैच के बाद उन्हें यह डिमेरिट पॉइंट मिला है. लेवल 1 के तहत अधिक से अधिक 50 फीसदी मैच फीस काटने के साथ-साथ खिलाड़ी पर एक या दो डिमैरिट पॉइंट जोड़ दिए जाते हैं.

First Published: Jun 23, 2019 03:02:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो