logo-image

World Cup: क्या ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर विराट कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, रच सकते हैं इतिहास

ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.

Updated on: 13 Jun 2019, 01:08 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत का सामना न्यूजीलैंड (New Zealand) से होगा. दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं. इस मैच में हालांकि बारिश पर भी नजर रहेगी. बारिश के कारण अभी तक इस विश्व कप (World Cup) में तीन मैच रद्द हो चुके हैं. वहीं आज के मैच में बारिश के अलावा एक और बड़े खिलाड़ी पर नजर रहेगी और वो हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर. अगर आज के मैच में बारिश खलल नहीं डालती है भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. अगर आज के मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) महज 57 रन और बना लेते हैं तो वह एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएगें.

और पढ़ें: World Cup: कोच रवि शास्त्री को COA ने दी खुशखबरी, लिया यह बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अगर 57 रन बना लेते हैं तो वह 222 पारियों में 11 हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. इससे पहले यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम था जिन्होंने 276 मैच में 11 हजार रन बनाए थे.

वहीं तीसरे नंबर पर रिकी पॉन्टिंग का नाम आता है जिन्होंने 318 मैच में 11 हजार रन पूरे किए थे. रिकी पॉन्टिंग के साथ पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इंजमाम उल हक का भी नाम आता है जिन्होंने 318 मैच में ही 11 हजार रन पूरे किए हैं.

और पढ़ें: विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज जाएगी विराट सेना, जानें कैसा है पूरा शेड्यूल

विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम अभी 221 पारियों में 10943 रन बनाए थे. इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले साल सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था.