logo-image

IND VS PAK: इंडिया बनाम पाकिस्तान मैच से पहले बनारस में टीम की जीत के लिए की गई खास आरती, पढ़ें पूरी खबर

इंडिया VS पाकिस्तान मैच आज Manchester में खेला जाना. हालांकि इस मैच के बारिश से धुलने की भी संभावना जताई जा रही है.

Updated on: 16 Jun 2019, 09:55 AM

highlights

  • World Cup में आज India VS Paksitan का मैच.
  • मैच में बारिश डाल सकता है खलल. 
  • विश्व कप में पहले 6 बार आमने-सामने आ चुके हैं इंडिया-पाक

नई दिल्ली:

India VS Paksitan: इंडिया (India) में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है. क्रिकेट की दीवानगी इतनी है कि यहां के लोग सब काम छोड़ कर क्रिकेट देखने लगते हैं. यही दीवानगी और तब बढ़ जाती है जब दो चिर प्रतिद्वंदी इंडिया और पाकिस्तान सामने आज जाते हैं. इंडिया के सामने पाकिस्तान आते ही ये मुकाबला इंग्लैंड VS ऑस्ट्रेलिया के जैसा हो जाता है. क्रिकेट की इसी तरह की दीवानगी का एक नमूना बनारस से देखने को मिल रहा है.

बनारस में आज मैनचेस्टर में खेले जाने वाले India Vs Pakistan के मैच के पहले विराट की टीम की जीत के लिए आरती की गई है.

बता दें कि इंडिया VS पाकिस्तान मैच आज Manchester में खेला जाना. हालांकि इस मैच के बारिश से धुलने की भी संभावना जताई जा रही है. इस विश्व कप में अभी तक कुल 4 मैंच बारिश के वजह से ही रद्द किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND Vs PAK: इंडिया-पाकिस्तान के हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले ही सट्टा बाजार का चढ़ा पारा

चोटिल शिखर
विश्व कप में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले ही स्टार ओपनिंग बैट्समैन शिखर धवन के अंगूठे पर चोट लगी है जिसके कारण उनके कुछ दिनों तक मैच खेलने की कम संभावना है. शिखर धवन की जगह पर टीम में Rishbh Pant को जगह दी गई है.

विश्व कप में कब-कब आमने-सामने आए हैं इंडिया-पाक
विश्व कप मुकाबलों में अभी तक टीम इंडिया और पाकिस्तान का 6 मुकाबला हुआ है और सभी मैचों में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है. भारत ने पाकिस्तान को सबसे पहले 1992 विश्व कप में केवल एक बार हरा पाया है, जिसके बाद इंडियन टीम ने हर बार पटखनी दी है. इंडिया ने पाकिस्तान को विश्व कप 1996, विश्व कप 1999, विश्व कप 2003, विश्व कप 2011 और विश्व कप 2015 में हराया है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान से होने वाले मैच के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया, यहां देखें विराट सेना की ताकत और कमजोरी

मैच से पहले ही सट्टा बाजार गर्म
इस हाई वोल्टेज मैच से पहले ही सट्टा बाजार में टीमों पर दांव लगाया जा रहा है. एक आकड़े के मुताबिक, इन मैचो में सट्टा बाजार करीब 100 करोड़ के पार पहुंच गया है.

ICC World Cup से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here