logo-image

ICC World Cup 2019: विश्व कप में आज साउथ अफ्रीका से मुकाबला में अफगानिस्तान कर सकता है बड़ा उलटफेर

अफगानिस्तान इस विश्व कप में छुपे रुस्तम का तमगा लेकर आई है लेकिन उलटफेर के लिए मशहूर इस टीम ने अभी तक एक भी जीत हासिल नहीं की है.

Updated on: 15 Jun 2019, 09:46 AM

highlights

  • दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मैच आज.
  • अफगानिस्तान कर सकता है बड़ा उलटफेर.
  • दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी में नहीं है अनुभव.

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2019, South Africa VS Afganistan: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और अफगानिस्तान (Afganistan) की टीमें आज आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) में Sophia Gardens Cricket Ground पर आमने-सामने होंगी. इस मैच में दोनों टीमें जीत का खाता खोलना चाहेंगी. अनुभवहीन बल्लेबाजी होने के कारण दक्षिण अफ्रीका को कभी भी जीत का प्रबल दावेदार नहीं माना गया. उनके अभी तक के प्रदर्शन ने इस बात को साबित भी किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में उसके सामने हार की हैट्रिक टालने की चुनौती थी और इसमें बारिश ने उसका साथ किया जिसके कारण मैच नहीं हो सका था.

वहीं अफगानिस्तान इस विश्व कप में छुपे रुस्तम का तमगा लेकर आई है लेकिन उलटफेर के लिए मशहूर इस टीम ने अभी तक एक भी जीत हासिल नहीं की है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालांकि उलटफेर की संभावनाएं ज्यादा हैं. इसका कारण दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी और अफगानिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी. अफगानिस्तान की राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की स्पिन तिगड़ी के दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर हावी रहने की संभावना ज्यादा है.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: आज वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी श्रीलंका, ये है पूरी टीम

इस तिकड़ी को अगर खतरा हो सकता है तो बस कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी से ही है क्योंकि इन दोनों के अलावा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम में वो दम नहीं है जो बड़ी पारियां खेलने के लिए चाहिए होता है.

जो चिंता दक्षिण अफ्रीका की है वही अफगानिस्तान की भी है. उसकी बल्लेबाजी में भी दम नहीं है. नूर अली जादरान, हसमातुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई को कागिसो रबादा का सामना करना होगा.अफगानिस्तान के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसे डेल स्टेन और लुंगी नगिदी से राहत मिली है. यह दोनों चोटिल हैं, लेकिन अकेले रबादा भी अफगानिस्तान की बल्लेबाजी को समटेने का दम रखते हैं.

रबादा की तेजी के अलावा अफगान खिलाड़ियों को इमरान ताहिर की फिरकी से भी बचना होगा.

यह भी पढ़ें: World Cup: अंगूठे में भयानक चोट के बाद भी ये मुश्किल काम करते दिखे शिखर धवन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

टीमें (संभावित) :

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद.

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस.