logo-image

World Cup: सेमीफाइनल से पहले रिकी पोंटिंग को सता रहा इस बात का डर

सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का विश्व कप (World Cup) के सेमीफाइनल में खेलना तय नहीं है.

Updated on: 08 Jul 2019, 06:18 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के पहले सेमीफाइनल में अब भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा. जबकि दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा. सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का विश्व कप (World Cup) के सेमीफाइनल में खेलना तय नहीं है. दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में चोट लगी थी.

अब मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सहायक कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने स्वीकार किया कि है कि विश्व कप (World Cup) के आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारने वाली और चोटों से जूझ रही उनकी टीम मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रही है लेकिन उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सेमीफाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का तरीका ढूंढ सकते हैं. 

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, आई यह बुरी खबर

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ग्रुप चरण के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका से हार गया था.

इसके अलावा उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) चोटिल हो गए जिससे मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श को इन दोनों के कवर के तौर पर विश्व कप (World Cup) टीम में शामिल किया गया. शॉन मार्श चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं.

और पढ़ें: Happy Birthday MS Dhoni: रोहित शर्मा ने ऐसे किया विश, सब हुए लोट-पोट

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘विश्व कप (World Cup) में व्यवधान पड़ना असामान्य बात नहीं है लेकिन सेमीफाइनल से पहले आखिरी ग्रुप मैच में ऐसा होना संभवत: थोड़ा भिन्न है. अगर आप पूरी तरह से ईमानदार हैं तो विश्व कप (World Cup) सेमीफाइनल से पहले इस तरह के बदलाव आदर्श नहीं हैं, विशेषकर तब जबकि हमें पता है कि हमारा सामना इंग्लैंड से होगा जो कि खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में टूर्नामेंट में उतरा है.’

(PTI इनपुटस के साथ)