World cup सुरक्षा में भारी चूक, मैदान पर थी टीम इंडिया ऊपर से गुजरा भारत विरोधी बैनर फहराता विमान

News State Bureau  |   Updated On : July 07, 2019 01:34:45 PM
भारत विरोधी नारों के साथ मैदान के ऊपर से गुजरा विमान.

भारत विरोधी नारों के साथ मैदान के ऊपर से गुजरा विमान. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार अलग-अलग संदेशों के साथ विमान गुजरा.
  •  इसके पहले पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में हो चुका है ऐसा.
  •  हवाई क्षेत्र में भारी सुरक्षा चूक से आईसीसी की हो रही किरकरी.

नई दिल्ली.:  

पाकिस्तान की नापाक हरकतों का गवाह लीड्स का मैदान भी बन गया, जब भारत श्रीलंका मैच के दौरान ऊपर से भारत विरोधी नारों का बैनर लहराता हुआ विमान गुजर गया. एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार अलग-अलग संदेशों के साथ विमान गुजरा. यह तब है जब स्टेडियम के ऊपर नो फ्लाइंग जोन घोषित करके रखा गया था. दस दिनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है. इसके पहले अफगानिस्तान-पाकिस्तान मैच के दौरान भी एक विमान बलूचिस्तान के समर्थन में बैनर फहराता हुआ निकला था. बीसीसीआई ने इस घटना की औपचारिक शिकायत आईसीसी से की है.

यह भी पढ़ेंः राफेल विमान को भारतीय आसमान से ही बड़ा खतरा, चिंतित वायुसेना ने पत्र लिख किया आगाह

आधे-आधे घंटे के अंतर पर दो विमान गुजरे
गौरतलब है कि मैच शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही मैदान के ऊपर से एक विमान गुजरा, जिसके साथ बैनर पर 'कश्मीर के लिए न्याय' लिखा हुआ था. इसके आधे घंटे बाद स्टेडियम के ऊपर से एक और विमान गुजरा जिसके बैनर पर लिखा था, 'भारत नरसंहार रोको, कश्मीर को आजाद करो'. दस दिनों के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गये मैच के दौरान बलूचिस्तान के समर्थन वाले बैनर लहराते हुए विमान मैदान के ऊपर से उड़े थे. यह विमान ब्रेडफोर्ड हवाई अड्डे पर उतरा था.

यह भी पढ़ेंः कंगाल पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा, अब आतंकी शिविर अफगानिस्तान सीमा पर शिफ्ट किए

यॉर्कशायर में पाकिस्तानी मूल की आबादी है ज्यादा
गौरतलब है कि इंग्लैंड के उत्तर में स्थित यॉर्कशायर पाकिस्तानी मूल की आबादी के लिए जाना जाता है. इस घटना के बाद आईसीसी ने बयान में कहा, 'पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम किया है ताकि इस तरह के विरोध को रोका जा सके. पिछली घटना के बाद पश्चिम यॉर्कशायर पुलिस ने हमें आश्वासन दिया था कि फिर से ऐसा नहीं होगा. इसलिए ऐसा फिर से होना काफी निराशाजनक है.'

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक मुख्यमंत्री बनने पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 'गठबंधन तोड़ने के लिए BJP फैला रही अफवाह'

आईसीसी की हो रही है किरकिरी
आईसीसी के निवर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने हाल ही मीडिया से बातचीत में कहा था कि पूरी सुरक्षा मिलने के बाद भी वह पर्याप्त नहीं होगी. शनिवार की घटना से यह जाहिर होता है कि स्थानीय प्रशासन ने हवाई क्षेत्र की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए. इस घटना के बाद आईसीसी निशाने पर है क्योंकि इससे और अधिक सुरक्षा चूक की आशंका है.

First Published: Jul 07, 2019 01:34:38 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो