BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price: आपके शहर में किस भाव पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल, देखें लिस्ट- Read More »
  • कर्नाटक सियासी उठा-पटक: BJP स्पीकर के खिलाफ कल सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »

ICC World Cup 2019: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच आज होगा सेमीफाइनल मैच, ये करना होगा प्लान

News State Bureau  |   Updated On : July 09, 2019 08:59 AM
टीम इंडिया (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में आज भारत का सामना न्यूजीलैंड से होना है. क्रिकेट पंडितों का मानना है कि भारत के लिए यह मैच आसान है, लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि उनकी टीम जब भी मैदान पर उतरती है उस पर उम्मीदों का दबाव होता है चाहे सामने कोई भी टीम हो. कोहली ने कहा कि भारतीय टीम ने कभी यह नहीं सोचा कि यह आसान मैच है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 नक्सली हुए ढेर

अगर सेमीफाइनल मैच के दौरान बारिश हो जाती है तो भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी. प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर काबिज टीम इंडिया इस समय बेहद मजबूत नजर आ रही है. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता है. अगर टीम इंडिया को इस मैच में जीत हासिल करना है तो विराट ब्रिगेड को न्यूजीलैंड की तिकड़ी से पार पाना होगा. ये तीन खिलाड़ी हैं, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम. इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गेंद की धार से पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को परेशान किया है.

यह भी पढ़ेंः ऋतिक रोशन की आवाज में रिलीज हुआ सुपर 30 का Question Mark सॉन्ग

भारत की 'विराट' बल्लेबाजी अगर इस तिकड़ी से बच जाती है या इसका डटकर सामना करने में सफल रहती है तो वर्ल्ड कप के फाइनल का टिकट समझो पक्का है. न्यूजीलैंड की इस तिकड़ी में दो लेफ्ट आर्म एक्सप्रेस गेंदबाज हैं. बोल्ट 440 वोल्ट का भी करंट मार सकते हैं. इस टूर्नामेंट में बोल्ट के नाम 15 विकेट हैं. निशाम इतने ही खूंखार हैं. इस टूर्नामेंट में अबतक वो 11 विकेट ले चुके हैं. इनका औसत भी सिर्फ 18 का है और इकोनॉमी महज 5 की. इन दो से बचे तो लॉकी फर्ग्यूसन अपनी जाल में फंसाने के लिए तैयार रहते हैं. डेथ ओवरों में लॉकी फर्ग्यूसन का कोई सानी नहीं.

यह भी पढ़ेंः Video: दिल्ली की सड़क पर दिखा वर्दी का रौब, कहा- रोड है यह... यहां पे एक्सीडेंट भी होता, मर्डर भी होता है... मैं क्या करूं!!

वो तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आखिरी तीन मैचों में खराब खेल का प्रदर्शन किया, नहीं तो एक वक्त तो ये टीम टेबल टॉप करती दिख रही थी. सीधा सा मतलब है, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों पर 50 में से 30 ओवरों तक जबरदस्त प्रेशर रह सकता है. इसके लिए पहले से ही प्लान तैयार करना होगा.

First Published: Tuesday, July 09, 2019 08:55 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: World Cup Semifinal, Virat Kohli, Old Trafford, New Zealand, Kane Williamson, India Vs New Zealand, Icc World Cup 2019, Icc Cricket World Cup, India Vs New Zealand Semifinal, Ind Vs Nz Semis, Manchester Weather,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो