logo-image

World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में DRS को लेकर रोहित शर्मा ने धोनी का किया बचाव

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि विपक्षी खिलाड़ी को नाट आउट करार दिए जाने के बाद रिव्यू पर फैसला लेने का काम महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नहीं हो सकता है.

Updated on: 01 Jul 2019, 04:06 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि विपक्षी खिलाड़ी को नाट आउट करार दिए जाने के बाद रिव्यू पर फैसला लेने का काम महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नहीं हो सकता है. और लोगों की भी इसमें भूमिका होती है. एजबेस्टन में रविवार को भारत और इंग्लैंड के मैच में हार्दिक पांड्या की एक गेंद जेसन रॉय (Jason Roy) के दस्ताने को छूकर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथों में चली गई थी. अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. उस समय पांड्या और कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से पूछा लेकिन वो आश्वस्त नहीं थे, इसलिए रिव्यू नहीं लिया गया. बाद में रिप्ले में पता चला की गेंद जेसन रॉय (Jason Roy) के दस्ताने को छूकर गई थी. 

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह का फैसला लेना कुछ सेकेंड्स की बात है और यह जरूरी नहीं है कि आप हमेशा 100 फीसदी सही ही हों.

और पढ़ें: World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद धोनी फिर हुए ट्रोलिंग का शिकार, दिग्गजों ने भी साधा निशाना

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'वह काफी ट्रिकी चीज है, आप आश्वस्त नहीं होते हैं. आप आज जेसन रॉय (Jason Roy) रॉय के बारे में बात कर रहे हैं ना? हां, कुछ खिलाड़ियों ने आवाज सुनी और कुछ ने नहीं. कप्तान दबाव में थे. यह सही नहीं है कि आप महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से उम्मीद करें कि वह हमेशा सही फैसला लेंगे क्योंकि कई विचार एक साथ दिमाग में चल रहे होते हैं और फील्डिंग करने वाले खिलाड़ियों के दिमाग में आते हैं. कुछ खिलाड़ियों को लगा कि किनारा लगा था और कुछ को लगा नहीं लगा था.'

और पढ़ें:  विजय शंकर टीम इंडिया से बाहर, मयंक अग्रवाल हो सकते हैं शामिल

उप-कप्तान ने कहा, 'अगर फैसला आपके हक में जाता है तो आप भाग्यशाली होते हैं. अन्यथा हमने देखा कि क्या हुआ क्योंकि आप इस बारे में पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो सकते कि यह सही है या नहीं क्योंकि जब अविश्वसनीय चीज होती है तो गेंदबाज काफी उत्साहित होते हैं और कहते हैं कि वह रिव्यू लेना चाहते हैं लेकिन वह इस बात पर ध्यान नहीं देते कि गेंद लाइन के बाहर है, या इस तरह की कोई और बात.'