logo-image

World Cup: न्यूजीलैंड को हराने के बाद एरॉन फिंच ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली बार में महज 243 रन बनाने के बाद न्यूीजलैंड को 157 पर समेटकर 86 रनों से मुकाबला जीता. कैरी ने 71 रनों की जुझारू पारी खेली जबकि ख्वाजा ने 88 रन बनाए.

Updated on: 01 Jul 2019, 07:14 AM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ यहां लॉर्ड्स स्टेडियम में विश्व कप (World Cup) के मैच में अहम जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) ने उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी की जमकर तारीफ की. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली बार में महज 243 रन बनाने के बाद न्यूीजलैंड को 157 पर समेटकर 86 रनों से मुकाबला जीता. कैरी ने 71 रनों की जुझारू पारी खेली जबकि ख्वाजा ने 88 रन बनाए. 

मैच के बाद एरॉन फिंच (Aron Finch) ने कहा, '92 रनों पर पांच विकेट खोने के बाद कैरी और ख्वाजा के बीच एक ऐसी विकेट पर शानदार साझेदारी हुई जहां हम जानते थे कि गेंद टर्न होगी. पिच पर समय बिताना जरूरी था, लेकिन अधिकतर बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए. विकेट पर शुरुआत करना मुश्किल था और जिस तरह से कैरी ने आकर गेंद को हिट किया वो बेहतरीन था.'

और पढ़ें: World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत ने किया डेब्यू, विजय शंकर बाहर

एरॉन फिंच (Aron Finch) ने कहा, 'उस समय गेंद को हिट करना बहुत कठिन था.' ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गेंदबाजों ने भी दमदार गेंदबाजी की और मिशेल स्टार्क ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए.

और पढ़ें: World Cup: अफगानिस्तान को हराने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम

एरॉन फिंच (Aron Finch) ने कहा, 'मैं समझता हूं कि लायन ने शानदार गेंदबाजी की. पार्ट-टाइम गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया. 20-40 ओवर के बीच इससे आपको विकेट लेने के अधिक विकल्प मिल जाते हैं. बीच के ओवर में इससे टीम को विकेट लेने में इतनी मदद मिलती है कि स्टार्क जैसे गेंदबाज आते ही विकेट चटका सकते हैं.'