logo-image

World Cup: शोएब मलिक ने लिया संन्यास, पत्नी सानिया मिर्जा ने लिखा भावुक संदेश

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. 37 साल के शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने शुक्रवार देर रात ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की.

Updated on: 08 Jul 2019, 06:16 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. 37 साल के शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने शुक्रवार देर रात ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की. शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) की 96 रन की जीत के बाद वनडे से संन्यास की घोषणा की. शोएब मलिक (Shoaib Malik) का इस विश्व कप (World Cup) में निराशाजनक प्रदर्शन रहा और उनकी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई.

शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने ट्विटर पर लिखा, 'आज मैं वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. उन सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद जिनके साथ मैं खेला, मुझे ट्रेनिंग देने वाले कोच, परिवार, दोस्तों, मीडिया और स्पॉन्सर्स का भी शुक्रिया. सबसे जरूरी मेरे फैन्स, मैं आप सबसे बहुत प्यार करता हूं.'

और पढ़ें: World Cup: लीडस में बुमराह ने लगाया विकेटों का शतक, नाम किया यह रिकॉर्ड

वहीं शोएब शोएब मलिक (Shoaib Malik) के संन्यास लेने के बाद उनकी पत्नी और भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने सोशल मीडिया पर उनके लिए एक भावुक पोस्‍ट लिखा है.

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने ट्वीट किया, 'हर कहानी का एक अंत होता ही है लेकिन जिंदगी में हर अंत एक नई शुरुआत की ओर ले जाती है. शोएब शोएब मलिक (Shoaib Malik) आपने अपने देश के लिए 20 साल तक गर्व और सम्मान के साथ क्रिकेट खेला और मुझे आशा है कि इस सम्मान और इंसानियत के साथ आगे भी जीना जारी रखेंगे. आप जैसे हो और आपने जो भी सम्मान हासिल किया है उस पर मुझे और इजहान को गर्व है.'

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए 287 वनडे मैचों में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाने वाले शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वह विश्व कप (World Cup) के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने वनडे में नौ शतक और 44 अर्धशतक लगाए हैं. हालांकि वह अभी टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

और पढ़ें: विश्व कप से बाहर होने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने 14 अक्टूबर 1999 को शारजाह में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की थी. वह 20वीं सदी में पदार्पण करने वाले उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल थे, जो अब भी क्रिकेट खेल रहे थे.

अनुभवी बल्लेबाज ने बाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं वनडे से संन्यास ले रहा हूं. मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान (Pakistan) के आखिरी विश्व कप (World Cup) मैच के बाद संन्यास लूंगा. मैं इस बात से निराश हूं कि क्रिकेट के उस प्रारुप को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे बहुत प्यार था लेकिन खुशी इस बात की है कि अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अब मेरे पास ज्यादा समय होगा.'