BREAKING NEWS
  • AIMPLB बैठक के पीछे बड़ी साजिश, लखनऊ में बैठक इसलिए हुई कि...- Read More »
  • Jharkhand Poll: जमशेदपुर पूर्व सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में होगी कांटे की टक्कर- Read More »
  • Jharkhand Poll: पहले चरण की 13 सीटों में से इन 5 सीटों पर दिलचस्प होगा मुकाबला- Read More »

World Cup: साउथैम्पटन में एमएस धोनी हुए स्टंप आउट, करियर में दूसरी बार किया यह काम

News State Bureau  |   Updated On : June 22, 2019 07:50:56 PM
साउथैम्पटन में धोनी हुए स्टंप आउट, करियर में दूसरी बार किया यह काम

साउथैम्पटन में धोनी हुए स्टंप आउट, करियर में दूसरी बार किया यह काम (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 28वें मैच में भारतीय टीम साउथैम्पटन के मैदान पर अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मैच खेलने उतरी है. भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम के लिए इस मैच में शुरुआत काफी धीमी रही. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का दम दिखाते हुए भारत के मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 224 रनों पर ही रोक दिया.

भारत के सिर्फ दो बल्लेबाज- विराट कोहली (Virat Kohli) (67) और केदार जाधव (52) ही अर्धशतक जमा पाए बाकी कोई और बल्लेबाद बड़ी पारी नहीं खेल सका और न ही तेजी से रन बना पाए. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी को संभालते हुए विश्व कप (World Cup) 2019 में लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया. वहीं आज के मैच एक अजीब वाक्या देखने को मिला.

और पढ़ें: World Cup: साउथैम्पटन में विराट के नाम दर्ज हुआ यह आंकड़ा, मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी

अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में करीब 200 मौकों पर दूसरे बल्लेबाजों को स्टम्प आउट करने वाले भारत के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शनिवार को अपने 345 मैचों के वनडे करियर में दूसरी बार स्टम्प आउट हुए. 

एमएस धोनी (MS Dhoni) को साउथैम्पटन में जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) के गेंदबाज राशिद खान की गेंद पर इकराम अली खिल ने स्टम्प आउट किया. एम एस धोनी 52 गेंदों में 28 रन बना कर आउट हुए. एम एस धोनी ने अपनी इस पारी में महज 3 चौके लगाए.

और पढ़ें: World Cup, WI vs NZ Live: विलियमसन और टेलर ने संभाली न्यूजीलैंड की पारी, विकेट की तलाश में विंडीज

गौरतलब है कि एम एस धोनी ने अपने करियर का पहला स्टम्प विकेट भी विश्व कप (World Cup) के दौरान ही दिया था. 2011 विश्व कप (World Cup) के दौरान चेन्नई में 20 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में एम एस धोनी को वेस्टइंडीज के गेंदबाज देवेंद्र बीशू की गेंद पर विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने स्टम्स आउट किया था.

एम एस धोनी ने इस मैच में 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से 22 रन बनाए थे.

बता दें कि एम एस धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में कुल 38 स्टम्प किए. वनडे मैचों में धोनी ने 121 स्टम्प किए हैं. टी-20 में धोनी के नाम 98 मैचों में 34 स्टम्प हैं.

First Published: Jun 22, 2019 07:49:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो