logo-image

World Cup: बीसीसीआई ने लॉन्च की भारतीय टीम की 'भगवा' जर्सी, देखें यहां

शुक्रवार को टीम इंडिया की किट निर्माता और स्पॉन्सर नाइकी ने आधिकारिक रूप से प्रेस विज्ञप्ति के साथ नई जर्सी की लॉन्चिंग की घोषणा की.

Updated on: 28 Jun 2019, 08:53 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में अब तक अजेय रही भारतीय टीम अपने अगले मुकाबले के लिए मेजबान इंग्लैंड से एजबास्टन के मैदान पर भिड़ेगी. इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम 'मेन इन ब्लू' की बजाय 'मेन इन ऑरेंज' में उतरेगी. काफी वक्त से टीम इंडिया की ऑरेंज जर्सी की प्रतीक्षा कर रहे फैन्स का इंतजार खत्म हुआ. शुक्रवार को टीम इंडिया की किट निर्माता और स्पॉन्सर नाइकी ने आधिकारिक रूप से प्रेस विज्ञप्ति के साथ नई जर्सी की लॉन्चिंग की घोषणा की.

जैसा कि कहा जा रहा था कि इस जर्सी का रंग पीछे से नारंगी है. ये बात सही साबित हुई. जर्सी के सामने थोड़ा नीला रंग है. बांहें भी नारंगी रंग की है और जर्सी में इंडिया भी पहले की तरह नारंगी रंग से ही लिखा गया है.

और पढ़ें: World Cup: ब्रिटिश क्रिकेट क्लब यॉर्कशायर विकिंग्स से जुड़े निकोलस पूरन, टीम ने जारी की आधिकारिक सूचना

नाइक ने जर्सी लॉन्च करते हुए कहा, टीम इंडिया की अवे किट भारत की नई पीढ़ी के हार न मानने के जज्बे से प्रेरित है. हाल ही में टीम इंडिया की लॉन्च की गई नई जर्सी की तरह ये जर्सी भी डायनमिक मूवमेंड और आधुनिक जरूरतों को पूरा करती है. इस जर्सी में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसमें खिलाड़ियों को पसीना कम आएगा. जर्सी पिछली जर्सी की तुलना में हल्की है.'

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को विश्व कप (World Cup) के मुकाबले में 125 रन से मात देकर विश्व कप (World Cup) में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. इस जीत के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में 11 अंक के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है.

और पढ़ें: World Cup: मोहम्मद शमी ने बताया अपनी सफलता के पीछे का राज

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम का रविवार 30 जून को मेजबान इंग्लैंड से सामना होगा. जिसकी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी कमजोर हुई है.