IND vs PAK: मैनचेस्टर में मैदान पर उतरते ही एमएस धोनी ने रचा इतिहास, राहुल द्रविड़ को छोड़ा पीछे

News State Bureau  |   Updated On : June 16, 2019 08:11:14 PM
INDvPAK: मैनचेस्टर में मैदान पर उतरते ही एमएस धोनी ने रचा इतिहास

INDvPAK: मैनचेस्टर में मैदान पर उतरते ही एमएस धोनी ने रचा इतिहास (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

रोहित शर्मा (140) के करियर के 24वें शतक और लोकेश राहुल (57) तथा कप्तान विराट कोहली (77) के शानदार अर्धशतकों की मदद से भारत ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा है. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) महज 1 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन बावजूद इसके उन्होंने मैदान पर कदम रखते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सबसे ज्यादा एकदिवसीय मुकाबले खेलने के मामले में पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है. अपना आखिरी विश्व कप (World Cup) खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अपना 341वां ODI मैच खेला. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 340 मैच खेले थे.

और पढ़ें: IND vs PAK: रोहित शर्मा ने की पाकिस्तान की धुलाई, लगाया 24वां शतक

इस लिस्ट में अब धोनी दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 463 ODI मैचों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं.

कुल मिलाकर देखें तो यह महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का 344वां वनडे इंटरनेशनल मैच था और इस सूची में वह दुनिया में राहुल द्रविड़ के साथ संयुक्त रूप से 10वें स्थान पर हैं. भारत के लिए खेलने के साथ ही धोनी ने तीन मैच एशिया एकदाश के लिए खेले हैं.

भारत के लिए सबसे ज्यादा एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ियों मे मोहम्मद अजहरुद्दीन चौथे पायदान पर हैं. उन्होंने भारत के लिए 334 वनडे खेले हैं. वहीं पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने 308 ODI खेले हैं.

और पढ़ें: IND vs PAK: मैनचेस्टर में हिटमैन ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, विराट कोहली हुए पीछे, देखे आंकड़े

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह ने 301 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. मैच की बात करें तो धोनी का पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है. पूर्व भारतीय कप्तान ने 30 पारियों में 55.90 के औसत से 1230 रन बनाए हैं.

First Published: Jun 16, 2019 08:10:34 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो