logo-image

World Cup: पाकिस्तान से हारने के बाद जानें क्या बोले फाफ डुप्लेसिस

दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप (World Cup)-2019 से बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान (Pakistan) ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 49 रनों से हराया.

Updated on: 24 Jun 2019, 04:05 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) के हाथों विश्व कप (World Cup) मुकाबले में मिली हार के बाद कहा कि एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके. दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप (World Cup)-2019 से बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान (Pakistan) ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 49 रनों से हराया. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने हैरिस सोहेल के 89 और बाबर आजम के 69 रनों की बदौलत 50 ओवरों में सात विकेट पर 308 रन बनाए और फिर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 259 रनों पर सीमित कर दिया.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने 63 रन बनाए. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट हासिल की.

और पढ़ें:  World Cup: दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने कहा, 'हम अच्छा नहीं खेले. हमने इस टूर्नामेंट में अब तक गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आज हम उसमें भी नाकाम रहे. साथ ही हमारी बल्लेबाजी भी नहीं चली. कुल मिलाकर एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके . हमारे लिए यही सबसे बड़ी नाकामी रही.'

फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने कहा कि उनकी टीम में क्षमता और काबिलियत की कमी नहीं थी लेकिन कुछ एक को छोड़कर अन्य कोई भी उसे क्रिकेट के इस महाकुम्भ में मैदान में दिखा नहीं सका.

और पढ़ें: बांग्‍लादेश से भिड़ने से पहले क्‍यों बोले अफगानिस्‍तान के कप्‍तान,'हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे'

बकौल फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis), 'हम उस तरह की क्रिकेट नहीं खेले, जिस तरह की खेल सकते थे. मेरे लिए सबसे बड़ी निराशा की बात यह है कि हमने बार-बार खुद को शर्मसार किया जबकि हमारे पास विश्व कप (World Cup) में खेल रही सभी टीमों को हराने की क्षमता थी. हम खुद पर यकीन नहीं कर सके और नतीजा यह है कि आज हमारी इस टूर्नामेंट से असमय विदाई हो चुकी है.'