logo-image

World Cup: ओवल में ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड, रचा यह इतिहास

एरॉन फिंच ने अपने करियर का 14वां शतक लगाया और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने टीम इंडिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Updated on: 15 Jun 2019, 10:43 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के अपने पांचवें मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहले खेलते हुए श्रीलंका (Sri lanka) को विशाल 335 रनों का लक्ष्य दिया है. इस मैच में श्रीलंका (Sri lanka) की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसके गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया (Australia)ई बल्लेबाजी के सामने टिक नहीं सके. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 153 रनों की पारी खेली. एरॉन फिंच ने अपने करियर का 14वां शतक लगाया और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने टीम इंडिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

एरॉन फिंच के शतक के साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) के नाम वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 1975 से लेकर अब तक ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ियों ने विश्व कप (World Cup) में कुल 28 शतक जड़े हैं.

और पढ़ें: World Cup, IND vs PAK: टीम इंडिया में पाकिस्तान के इस गेंदबाज का खौफ! विराट कोहली ने दिया ये बयान

इससे पहले यह रिकॉर्ड साझा रूप से भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के नाम दर्ज था. दोनों टीमों के खिलाड़ियों के नाम 27-27 शतक दर्ज थे. लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे ज्यादा शतकों के मामले में भारत से एक कदम आगे हो गई है.

मौजूदा विश्व कप (World Cup) में अब तक सबसे ज्यादा 4 शतक इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जड़े हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) है दोनों टीमों की के खिलाड़ियों ने इस बार 2-2 शतक निकले हैं.

और पढ़ें: World Cup: एरॉन फिंच ने शतक लगा तोड़ा रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाली टीमें
देश शतक
ऑस्ट्रेलिया 28
भारत 27
श्रीलंका 23
वेस्टइंडीज 17
न्यूजीलैंड 15
इंग्लैंड 15
दक्षिण अफ्रीका 14
पाकिस्तान 14