logo-image

World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत ने किया डेब्यू, विजय शंकर बाहर

भारत ने एक बदलाव किया है जबकि इंग्लैंड (England) की टीम दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी है.

Updated on: 30 Jun 2019, 04:52 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम ने यहां एजबेस्टन मैदान पर रविवार को भारत के साथ जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में के अपने आठवें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है तो वहीं इंग्लैंड (England) को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा. भारत ने एक बदलाव किया है जबकि इंग्लैंड (England) की टीम दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी है. मेजबान टीम ने जेम्स विंस के स्थान पर जेसन रॉय और मोइन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को मौका दिया है.

भारत ने विजय शंकर के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका दिया है. अपना पहला विश्व कप (World Cup) मैच खेल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे. विजय शंकर के पांव में तकलीफ थी. इसका मतलब है कि बाएं हाथ का ये बल्लेबाज इंग्लैंड (England) के खिलाफ विश्व कप (World Cup) डेब्यू करता हुआ नजर आएगा.

और पढ़ें: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के इशारों को अगर समझो तो.....

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था हालांकि वह आज के मैच में विजय शंकर के स्थान पर टीम में खेलते नजर आएंगे. विजय शंकर अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने में असफल रहे थे.

गौरतलब है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पंत इंग्लैंड (England) के खिलाफ पिछले साल खेली गई टेस्ट सीरीज में शतक भी जमा चुके हैं और शायद उनका हालिया आईपीएल फॉर्म भी उनके पक्ष में गया. तभी उन्हें अनुभवी दिनेश कार्तिक के ऊपर तरजीह दी गई है.

और पढ़ें: धोनी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं- विराट कोहली

आपको बता दें कि ये मुकाबला इंग्लैंड (England) के लिए करो या मरो जैसा है. अगर इंग्लैंड (England) ये मैच हारता है, तो इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड (England) को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अगले चार साल का इंतजार करना पड़ सकता है.