logo-image

World Cup: अपनी ही गलती से हारा वेस्टइंडीज, जेसन होल्डर से बताई सबसे बड़ी वजह

धोनी को जब जीवनदान मिला तब वह काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने तेजी से रन बना भारत को 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिलाया.

Updated on: 28 Jun 2019, 12:17 PM

मैनचेस्टर:

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप में भारत के हाथों मिली 125 रनों से हार के बाद कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को स्टंप करने का मौका गंवाना ही सबसे ज्यादा भारी पड़ा. फेबियन एलन की गेंद पर धोनी ने क्रीज से बाहर निकलकर शॉट खेलने का प्रयास किया था और चूक गए थे, लेकिन विकेटकीपर शाई होप ने धोनी के काफी दूर होने के बाद भी बच्चों जैसी गलती कर धोनी का आउट करने का मौका गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- World Cup: विश्व कप से बाहर हुईं ये 3 टीमें, अब इन 7 टीमों के बीच होगी जद्दोजहद

धोनी जब बचे तब वह काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने तेजी से रन बना भारत को 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिलाया. धोनी ने आखिरी ओवर में दो छक्के और एक चौके की मदद से 16 रन बनाए. विंडीज टीम 34.2 ओवरों में 143 रनों पर ढेर हो गई. धोनी ने नाबाद 56 रन बनाए. इस हार के साथ ही विंडीज विश्व कप के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है. उसके सात मैचों में सिर्फ तीन अंक हैं. अभी उसे दो और मैच खेलने हैं. इन दोनों में जीत भी उसे अंतिम-4 में नहीं पहुंचा सकती.

ये भी पढ़ें- सेमीफाइनल से एक जीत दूर है टीम इंडिया, अंक तालिका में टॉप पर पहुंच सकता है भारत

मैच के बाद होल्डर ने कहा, "हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमारी बल्लेबाजी ने हमें निराश किया. धोनी को स्टम्पिंग करने का मौका हम भुना नहीं पाए. हमने इस टूर्नामेंट में अपने आप को काफी निराश किया है. मैदान पर कुछ मौके गंवाना हमें भारी पड़ा." होल्डर ने कहा, "हमारी बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं रही. हम सिर्फ गेंदबाजों को दोष नहीं दे सकते. हमें सुधार की जरूरत है. युवाओं ने ठीक प्रदर्शन किया. गेंदबाजों ने भी अच्छा किया. हमारी फील्डिंग और बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है."