BREAKING NEWS
  • Karva Chauth 2019: करवा चौथ पर पति की जिद के आगे झुका पुलिस महकमा, देनी पड़ी सिपाही को छुट्टी- Read More »

World Cup: विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का तोड़ डाला ये रिकॉर्ड

Sunil Chaurasia  |   Updated On : June 27, 2019 04:51:14 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे तेज 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले विराट को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए केवल 37 रन दूर थे. भारतीय टीम आज (गुरुवार) मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में वेस्टइंडीज से भिड़ रही है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 19963 रन बना चुके थे.

ये भी पढ़ें- World Cup: न्यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद बाबर आजम का बड़ा बयान, बोले- ये मेरे जीवन की सबसे...

मैनचेस्टर में आज वेस्टइंडीज के खिलाफ 37 रन बनाते ही विराट कोहली ने ये कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. विराट कोहली से पहले 20 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के ही सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम था. कोहली ने ये मुकाम अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की 417वीं पारी में हासिल किया है जबकि सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा दोनों ने ही 453 पारियों में ये कीर्तिमान बनाया था.

ये भी पढ़ें- World Cup, IND vs WI Live: भारत का दूसरा विकेट गिरा, केएल राहुल 48 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था. कोहली इन दिनों शानदार फार्म में हैं. बीते रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था. विश्व कप 2019 में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ भी 67 रनों की पारी खेली थी.

First Published: Jun 27, 2019 04:45:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो