logo-image

World Cup: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, चोट की वजह से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने रविवार को ख्वाजा के बाहर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह कम से कम तीन से चार सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे.

Updated on: 08 Jul 2019, 01:55 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में सबसे बड़े मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त झटका लगा है. टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक उस्मान ख्वाजा चोट की वजह से विश्व कप 2019 से बाहर हो गए हैं. बता दें कि ख्वाजा को हैम्स्ट्रिंग की शिकायत थी. उस्मान ख्वाजा अपनी चोट की वजह से काफी निराश होंगे कि वे अब ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे. उस्मान ख्वाजा ने विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खेले गए 9 मैचों में 35.11 की औसत से 316 रन बनाए थे, जिनमें उनके दो अर्धशतक भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, जानें क्या है पूरा माजरा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने रविवार को ख्वाजा के बाहर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह कम से कम तीन से चार सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे. बता दें कि उस्मान ख्वाजा को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए विश्व कप के आखिरी लीग मुकाबले के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त चोटिल हो गए थे. बल्लेबाजी के दौरान चोट लगने के बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे. बाद में वह बल्लेबाजी के लिए लौटे थे लेकिन उनकी टीम को अंतिम लीग मैच में 10 रनों की हार मिली थी.

ये भी पढ़ें- पंजाब के दिग्गज खिलाड़ियों को रणजीत सिंह अवार्ड से सम्मानित करेगी राज्य सरकार

विश्व कप से ख्वाजा के बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई स्क्वैड में विकेटकीपर मैथ्यू वेड को शामिल किया गया है लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन को आईसीसी की तकनीकी समिति की हरी झंडी का इंतजार है. इससे पहले भी शॉन मार्श की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हो गए थे. मार्श की जगह स्क्वैड में युवा बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया गया था. दो प्रमुख बल्लेबाजों के बाहर होने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम मानसिक तौर पर जरूर कुछ कमजोर हो सकती है.