logo-image

World Cup: ऐसा ही चलता रहा तो टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी विश्व कप, सिरदर्द बनी ये बड़ी वजह

रोहित के बाद कप्तान विराट कोहली आते हैं जिनके हिस्से 442 रन हैं और तीसरे स्थान पर लोकेश राहुल हैं जिनके नाम 360 रन हैं. चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. उन्होंने अभी तक 223 रन बनाए हैं.

Updated on: 08 Jul 2019, 06:52 PM

मैनचेस्टर:

आईसीसी विश्व कप 2019 में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन उसके शीर्ष-3 बल्लेबाज- रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल ने ही बनाए हैं. विश्व कप में देखा गया है कि यह तीनों विकेट पर नहीं होते तो मध्यक्रम टीम को संभाल नहीं पाता, लेकिन टीम प्रबंधन ने इस बात को साफ कर दिया है कि वह इन तीनों पर निर्भरता को लेकर चिंतित नहीं है. इसके साथ ही प्रबंधन को इस बात की चिंता भी नहीं है कि अगर यह तीनों बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए तो टीम का क्या होगा. रोहित ने अभी तक आठ मैच खेले हैं और पांच शतकों के साथ 647 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: विश्व कप जीतने वाली टीम को बोरियों में भरकर मिलेंगे पैसे, हारने वाले को मिलेंगे इतने रुपये

रोहित के बाद कप्तान विराट कोहली आते हैं जिनके हिस्से 442 रन हैं और तीसरे स्थान पर लोकेश राहुल हैं जिनके नाम 360 रन हैं. चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. उन्होंने अभी तक 223 रन बनाए हैं. अन्य बल्लेबाजों के मौका मिलने पर विफल होने पर जसप्रीत बुमराह ने कहा, "आप इसे इस तरह से नहीं देख सकते. यह दोनों तरफ से होता है. अगर आपका शीर्ष क्रम रन कर रहा है तो यह अच्छी बात है. हर किसी ने यहां अच्छा किया है और राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छा खेला था. अभी तक हमारे लिए यह अच्छा रहा है, सभी ने साथ ही विकेट भी लिए हैं."

ये भी पढ़ें- World Cup: रोहित शर्मा जब तक भारत को विश्व कप न जीता दें, तब तक यूं ही चलती रहेगी गेंदबाजों की धुनाई

बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने भी कहा है कि मध्य क्रम को मौका नहीं मिल रहा है लेकिन जब भी उसे मौका मिला है उसने अच्छा किया है. बांगर ने कहा, "मुझे नहीं लगता क्योंकि जिसे मौका मिला है उसने अच्छा किया है सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ मैच को छोड़कर. लेकिन इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने अपना काम किया है, धोनी ने अपना किया है यहां तक कि ऋषभ पंत ने भी अच्छी बैटिंग की है." उन्होंने कहा, "इसलिए सभी अच्छी लय में हैं और इस तरह की चीजें लगातार हो रही हैं." भारत को विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मंगलवार को भिड़ना है.