BREAKING NEWS
  • एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप पर CBI ने बेंगलुरु में मारा छापा- Read More »
  • IND VS BAN Final Report : भारत ने बनाए 493/6, बांग्लादेश पर 343 रनों की बढ़त- Read More »
  • Supreme Court Bar Association में पहली बार नहीं हुआ CJI का विदाई भाषण- Read More »

World Cup: किसके साथ, कब और कहां भगवा जर्सी पहनकर खेलेगी टीम इंडिया, पढ़ें पूरी Details

Sunil Chaurasia  |   Updated On : June 22, 2019 06:10:08 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में टीम इंडिया का शानदार सफर जारी है. इसी क्रम में विराट सेना का अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. यह मैच साउथैम्पटन के हैम्पशायर बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराकर विजयी क्रम जारी रखा था. इस विश्व कप में भारत के अभी तक कुल 4 मैच हो चुके हैं जिनमें से 3 मैच में जीत हासिल हुई है जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. टीम इंडिया ने सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और फिर पाकिस्तान को हराया. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाला तीसरा मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- World Cup: शिखर धवन के बिना भी वर्ल्ड कप जीत सकता है भारत, ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

विश्व कप 2019 में भारत का सबसे बड़ा मुकाबला 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा. विश्व कप की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही ये दोनों टीमें बर्मिंघम के ऐजबेस्टन मैदान में आमने-सामने होंगे. टीम इंडिया इसी मैच में पहली बार भगवा जर्सी में क्रिकेट खेलते हुए दिखेगी. बता दें कि टीम इंडिया क्रिकेट में रंगीन कपड़ों के आने के बाद से ही लगातार नीली जर्सी में ही दिखाई दी है. इस विश्व कप में टीम इंडिया के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब हमारी टीम भगवा रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी.

ये भी पढ़ें- World Cup, AUS vs BAN Live: डेविड वॉर्नर ने जड़ा वनडे करियर का 16वां शतक, पहाड़ जैसे स्कोर की ओर ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक विश्व कप के मैचों में खेलने वाली दो टीमों में किसी एक टीम को होस्ट और एक टीम को विजिटर बनाया जा रहा है. मैच में होस्ट टीम अपनी पारंपरिक जर्सी में खेलेगी जबकि विजिटिंग टीम को दूसरी जर्सी पहननी पड़ेगी. विश्व कप में होस्ट टीम और विजिटिंग का निर्णय आईसीसी खुद करेगा क्योंकि विश्व कप इंग्लैंड में खेले जा रहे हैं और ऐसे में इंग्लैंड एकमात्र होस्ट टीम है. लेकिन बाकी मैचों में आईसीसी होस्ट और विजिटिंग टीम का चुनाव करेगा. विश्व कप के बाद ये नियम सभी अंतरराष्ट्रीय वनडे और टी-20 मैचों में भी लागू किया जाएगा.

First Published: Jun 20, 2019 05:42:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो