BREAKING NEWS
  • पाकिस्तानी पीएम की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, इमरान खान को मिलता है अवैध धन- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

World Cup: विश्व कप से बाहर होने के बाद भावुक हुए शिखर धवन, ट्विटर पर शेयर की ये वीडियो

IANS  |   Updated On : June 20, 2019 06:08:16 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

साउथैम्पटन:  

अंगूठे में चोट के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी विश्व कप से बाहर हुए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भारत विश्व कप जीतेगा. बीसीसीआई ने बुधवार को दिन में जानकारी दी थी कि धवन चोट के कारण विश्व कप के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे. धवन ने ट्वीट किए गए वीडियो में कहा है, "मैं इस बात को बताकर काफी भावुक हो रहा हूं कि मैं अब आईसीसी विश्व कप-2019 में नहीं खेल पाऊंगा. दुर्भाग्यवश, मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हो पाएगा, लेकिन जिंदगी चलती रहनी चाहिए (शो मस्ट गो ऑन). मुझे मेरी टीम के साथियों, क्रिकेट प्रशंसक और पूरे देश से जो प्यार और समर्थन मिला उसके लिए मैं उनका आभारी हूं."

धवन ने आगे कहा, "टीम के खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं, हम अच्छा काम जारी रखेंगे और विश्व कप जीतेंगे." धवन के विकल्प के तौर पर युवा ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. आईसीसी ने भी पंत के नाम को मंजूरी दे दी है. इससे पहले दिन में बीसीसीआई ने धवन के विश्व कप के बाकी मैचों में उपलब्ध न होने की जानकारी दी थी. उनके हाथ के अंगूठे में चोट है और वह टूर्नामेंट तक ठीक होने की स्थिति में नहीं हैं. धवन के विश्व कप से बाहर होने की खबर सबसे पहले आईएएनएस ने दी थी. टीम मैनेजर सुनिल सुब्रह्मण्यम ने साउथम्पटन में बुधवार को मीडिया से बात कर इस बात की पुष्टि की. साथ ही बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर धवन के बाहर होने का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें- World Cup: भारत से हारने के बाद पाकिस्तान में मचा हाहाकार, PCB ने किया ये ऐलान

सुनील ने कहा, "धवन के बांए हाथ में फ्रैक्चर है. कई विशेषज्ञों की सलाह को मानते हुए धवन जुलाई के मध्य तक निगरानी में रहेंगे, इसलिए वह आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. हमने आईसीसी से ऋषभ पंत को धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने की अपील की है." यह जानकारी आईएएनएस को मिली थी कि धवन ने बुधवार सुबह विशेषज्ञों को दिखाया था और इसके बाद ही पंत को टीम में शामिल करने का अनुरोध किया गया. बीसीसीआई ने धवन की चोट को लेकर ट्वीट किया, "धवन को बाएं हाथ में फ्रैक्चर है. उन्हें पांच जून 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले मैच में चोट लगी थी."

धवन के स्थान पर लोकेश राहुल ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया था. धवन ने पांच जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतक जमाया था. धवन को जब चोट लगी थी, उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे. भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर सहित कप्तान विराट कोहली ने इस बात की उम्मीद जताई थी कि धवन सेमीफाइनल से पहले ठीक हो जाएंगे. उन्होंने कहा था कि वे नहीं चाहते कि धवन टीम से बाहर जाएं. लेकिन, चोट ने धवन को बाहर कर दिया.

First Published: Jun 20, 2019 12:16:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो