logo-image

World Cup Semi Final, IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा कल का दिन, अब आज होगा मैच

बारिश शुरु होने के समय न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे. लगातार हो रही बारिश की वजह से आज के खेल को रद्द कर इसे रिजर्व डे (बुधवार) को रिज्यूम किया जाएगा.

Updated on: 10 Jul 2019, 06:46 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा था, जो लगातार हो रही बारिश की वजह से रिजर्व डे के दिन रीशेड्यूल कर दिया गया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही और सलामी बल्लेबाजी मार्टिन गप्टिल महज 1 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो गए. मार्टिन गप्टिल के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए कप्तान केन विलियमसन ने हैनरी निकोल्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की अच्छी साझेदारी की. हालांकि ये साझेदारी ज्यादा आगे नहीं जा सकी और रविंद्र जडेजा ने हैनरी निकोल्स को 28 रन के स्कोर पर आउट कर दिया. निकोल्स का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने विलियमसन का भरपूर साथ निभाया.

ये भी पढ़ें- World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होगा ये धांसू बल्लेबाज, उस्मान ख्वाजा की जगह मिलेगा मौका

विलियमसन और टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई. इसी दौरान कप्तान केन विलियमसन ने अपने वनडे करियर का 50वां अर्धशतक भी पूरा किया. दोनों को बल्लेबाजी करते देख ऐसा लगा कि न्यूजीलैंड यहां से एक अच्छे स्कोर तक पहुंच जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. युजवेंद्र चहल ने कप्तान केन को 67 रनों के स्कोर पर आउट कप वापस लौटने के लिए मजबूर कर दिया. 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए जेम्स नीशम अपने खाते में केवल 12 रन ही जोड़ पाए और हार्दिक पांड्या का इकलौता शिकार बने.

ये भी पढ़ें- पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह से अस्पताल में मिले अमरिंदर सिंह, महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड से किया सम्मानित

न्यूजीलैंड के लिए थोड़ी-बहुत राहत की बात ये थी कि दूसरे छोर पर रॉस टेलर जमे हुए थे और धीरे-धीरे स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाते जा रहे थे. नीशम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कॉलिन डि ग्रैंडहोम भी केवल 16 रन बनाए और भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए. 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टॉम लेथम जैसे ही टेलर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, उतने में ही बारिश ने मैच में खलल डाल दिया. बारिश शुरु होने के समय न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे. लगातार हो रही बारिश की वजह से आज के खेल को रद्द कर इसे रिजर्व डे (बुधवार) को रिज्यूम किया जाएगा.