logo-image

World Cup: थर्ड अंपायर ने चटकाया रोहित शर्मा का विकेट, DRS पर उठे सवाल

केमार रोच की उछाल भरी गेंद ने रोहित शर्मा को पूरी तरह से छका दिया और बैट-पैड के बीच से होते हुए विकेटकीपर शाई होप के दस्तानों में जा पहुंची.

Updated on: 28 Jun 2019, 07:07 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत-वेस्टइंडीज मैच के दौरान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 18 रन बनाकर आउट हो गए. केमार रोच की उछाल भरी गेंद ने रोहित शर्मा को पूरी तरह से छका दिया और बैट-पैड के बीच से होते हुए विकेटकीपर शाई होप के दस्तानों में जा पहुंची. रोहित को छकाती हुई गेंद पर केमार रोच ने अंपायर ने रोहित को आउट मांगने की अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया.

ये भी पढ़ें- World Cup: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को रौंदा, दिग्गजों ने खास अंदाज में दी टीम को बधाई

अंपायर के फैसले के खिलाफ वेस्टइंडीज ने डीआरएस की मांग की और थर्ड अंपायर ने रोहित शर्मा को आउट करार दिया. थर्ड अंपायर के इस फैसले से रोहित शर्मा काफी हैरान दिखे और नाराजगी में हंसते हुए वापस पवेलियन लौटे. अंपायर के इस फैसले के बाद एक बार फिर से DRS (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) पर सवाल खड़े हो गए हैं. सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है कि क्या वह वाकई आउट थे या नहीं.

ये भी पढ़ें- World Cup: टीम इंडिया बनी No. 1 वनडे टीम, आईसीसी ने जारी की ताजा रैंकिंग

विश्व कप के इस मैच में रोहित ने 18 रन बना लिए थे. तभी केमार रोच की गेंद टप्पा खाकर तेजी से अंदर आई. विंडीज टीम को लगा कि रोहित के बल्ले का किनारा लगा है. जबकि दूसरी ओर रोहित शर्मा इस बात को लेकर एकदम निश्चिंत थे कि केमार की गेंद ने उनके बल्ले के किसी भी हिस्से को नहीं छूआ है. DRS में साफ नहीं पता चल रहा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है या नहीं या गेंद पैड से टकराई है. स्निकोमीटर ने हालांकि कुछ हलचल बताई थी लेकिन यह साफ नहीं हो पाया कि गेंद ने बल्ले को छूआ भी या नहीं.