logo-image

World Cup: सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के बावजूद पाकिस्तान को मिलेंगे करोड़ों रुपये, जानें कैसे

आईसीसी के नियमों के मुताबिक क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों का बेस मनी प्राइस 70 लाख रुपये है, बेशक उसने एक भी मैच नहीं जीता हो.

Updated on: 08 Jul 2019, 08:03 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी पाकिस्तान क्रिकेट टीम वापस अपने वतन पहुंच चुकी है. महज कुछ नेट रनरेट के फेर की वजह से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुई पाकिस्तान क्रिकेट टीम को करोड़ों रुपये की इनामी राशि मिलेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान को विश्व कप में हिस्सा लेने और 5 मैच जीतने के बाद आईसीसी से 2.24 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिलने वाली है. विश्व कप में पाकिस्तान ने खेले गए कुल 9 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल किया था, जबकि हमारे पड़ोसी मुल्क को 3 मैचों में हार और उनका एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

ये भी पढ़ें- World Cup: फाइनल में पहुंचने के लिए आमने-सामने होंगे भारत और न्यूजीलैंड, टीम इंडिया को सता रहा ये डर

आईसीसी के नियमों के मुताबिक क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों का बेस मनी प्राइस 70 लाख रुपये है, बेशक उसने एक भी मैच नहीं जीता हो. लीग राउंड में एक मैच जीतने पर आईसीसी उस टीम को 28 लाख रुपये देगा. जबकि मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों टीमों में 14-14 लाख रुपये बांटे जाएंगे. इस हिसाब से पाकिस्तान को कुल 2.24 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिलने वाली है. पाकिस्तान ने क्रिकेट विश्व कप के लीग राउंड में कुल 5 मैच जीते हैं और एक मैच रद्द हुआ है.

ये भी पढ़ें- लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा आयरलैंड, विलियम पोर्टरफील्ड करेंगे कप्तानी

5 मैच जीतने के एवज में 1.40 करोड़ रुपये, रद्द हुए मैच के लिए 14 लाख रुपये और हिस्सा लेने के लिए 70 लाख रुपये. इन सभी राशियों को जोड़ दिया जाए तो ये 2.24 करोड़ रुपये होते हैं, जो पाकिस्तान को दिए जाएंगे. वहीं दूसरी ओर विश्व कप जीतने वाली टीम को 28 करोड़ रुपये, विश्व कप के फाइनल में हारने वाली टीम को 14 करोड़ रुपये और सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 5.5 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी. बता दें कि इस बार आईसीसी ने रिकॉर्ड इनामी राशि देने का प्लान बनाया है.