logo-image

World Cup: आखिर क्यों बैट पर अलग-अलग कंपनी का स्टीकर लगा रहे हैं धोनी, राज से उठ गया पर्दा

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में आपने देखा होगा कि महेंद्र सिंह धोनी यहां अपने बल्ले पर तीन अलग-अलग कंपनियों के स्टीकर लगाकर खेल रहे हैं.

Updated on: 06 Jul 2019, 11:00 PM

नई दिल्ली:

कैप्टन कूल के नाम से दुनियाभर में मशहूर टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट की दशा और दिशा दोनों बदल कर रख दी. धोनी के खेल को देखते हुए खुद आईसीसी ने भी उन्हें एक अनोखे अंदाज में सलामी दी. हालांकि इस विश्व कप में धीमी स्ट्राइक रेट से रन बनाने की वजह से महेंद्र सिंह धोनी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी इस विश्व कप के समापन के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लें.

ये भी पढ़ें- World Cup: आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित होने के बाद आम दर्शकों की तरह मैच देखते नजर आया ये दिग्गज बल्लेबाज

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में आपने देखा होगा कि महेंद्र सिंह धोनी यहां अपने बल्ले पर तीन अलग-अलग कंपनियों के स्टीकर लगाकर खेल रहे हैं. धोनी इस विश्व कप में BAS, SS और SG कंपनी की ब्रैंडिंग कर रहे हैं. आमतौर पर एक बल्लेबाज किसी एक ही कंपनी की ब्रैंडिंग करता है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि धोनी ऐसा क्यों कर रहे हैं. चलिए अब हम आपको इस बड़े सवाल का जवाब भी दे दें. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप में अपने बैट के जरिए उन कंपनियों का प्रचार कर रहे हैं, जिन कंपनियों ने उन्हें करियर की शुरुआत में सपोर्ट किया था.

ये भी पढ़ें- World Cup, AUS vs SA Live: ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा, स्टीव स्मिथ भी आउट

आईसीसी ने धोनी के इस खास मकसद की पुष्टि कर दी है. आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा, ''ये विकेट-कीपर बल्लेबाज मौजूदा विश्व कप में अलग-अलग बल्लों का प्रयोग उन ब्रांडों के प्रति धन्यवाद प्रकट करने के लिए कर रहा है जिन्होंने उन्हें अपने करियर में मदद की है.'' खास बात ये है कि महेंद्र सिंह धोनी इन तीनों कंपनियों का प्रचार करने के लिए कोई पैसे भी नहीं ले रहे हैं. धोनी अपने इस काम से उन सभी कंपनियों को धन्यवाद कहना चाहते हैं, जिन्होंने उन्हें शुरुआती उड़ान भरने में मदद की थी.