logo-image

World Cup: मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह की कामयाबी से उठा पर्दा, यॉर्कर किंग ने खोला राज

स्टार्क ने आठ मैचों में 24 विकेट लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया है. वहीं दूसरी ओर बुमराह ने भी इस विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 14 विकेट अपने नाम किए हैं.

Updated on: 05 Jul 2019, 07:54 AM

लीड्स:

आईसीसी विश्व कप-2019 में एक बार फिर गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला है. और ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि इस बार 2003 विश्व कप जैसी स्थिति बन सकती है जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो एक बार फिर मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह को देखना दिलचस्प होगा क्योंकि यह दोनों अपनी-अपनी टीम के अभिन्न अंग हैं. स्टार्क ने आठ मैचों में 24 विकेट लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया है.

ये भी पढ़ें- World Cup: शोएब अख्तर ने ICC पर निकाली भड़ास, बॉलरों की दुर्दशा पर दिया बड़ा बयान

वहीं दूसरी ओर बुमराह ने भी इस विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 14 विकेट अपने नाम किए हैं. वह भारत के लिए इस विश्व कप में मोहम्मद शमी के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. स्टार्क और बुमराह में एक समानता देखने को मिली है वो यह है कि इन दोनों ने अपनी विपक्षी टीमों के गेंदबाजों से काफी कुछ सीखा है. बांग्लादेश के खिलाफ बुमराह ने बेहतरीन तरीके से कटर्स और यॉर्कर गेंद का इस्तेमाल किया था.

ये भी पढ़ें- ENG vs NZ: मैच के दौरान मैदान के बीचों-बीच कपड़े उतारकर नाचने लगा शख्स, सिक्योरिटी ने किया बाहर

बांग्लादेश के साथ खेले गए मैच के बाद बुमराह ने कहा था कि उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान से काफी कुछ सीखा, जिन्होंने उस मैच में पांच विकेट लिए थे. बुमराह ने कहा, "आपने देखा होगा कि उन्होंने काफी कटर्स का इस्तेमाल किया. हमने उनसे काफी कुछ सीखा और हम जानते थे कि जैसे ही गेंद पुरानी हो जाएगी तो मदद मिलेगी. मुझे लगता है कि यह विकेट का स्वाभाव है और यह आगे भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup 2019 सेमीफाइनल का सफरः भारत से हार के बाद खूंखार हो गए कंगारू

बुमराह ने कहा, ''गर्मियां आ रही हैं इसलिए विकेट सूखी होंगी. इसलिए हमारे लिए यह अच्छा अभ्यास रहा." वहीं स्टार्क भी दूसरे गेंदबाजों से सीखते हैं. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जब हम दूसरी पारी में गेंदबाजी करें तो हमें विपक्षी टीम के गेंदबाजों से लगातार सीखना चाहिए."