logo-image

World Cup: आईसीसी के सुरक्षा नियमों से नाखुश है भारतीय टीम

इंग्लैंड में जारी विश्व कप (World Cup)-2019 में आईसीसी (ICC) के कड़े सुरक्षा नियमों को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम खासी परेशानी महसूस कर रही है.

Updated on: 02 Jul 2019, 07:46 AM

नई दिल्ली:

यहां जारी विश्व कप (World Cup)-2019 में आईसीसी (ICC) के कड़े सुरक्षा नियमों को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम खासी परेशानी महसूस कर रही है. भारतीय टीम को कई बार प्रशंसकों के अति उत्साह के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ा है जिससे उन्हें अपना काम करने में परेशानी आती है. सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि कई ऐसे मामले हैं जहां उत्साहित प्रशंसकों ने सुरक्षा इंतजाम को ठेंगा दिखाकर खिलाड़ियों के साथ सेल्फी और ऑटोग्राफ लेनी चाही. आईसीसी (ICC) के नियमों के कारण भारतीय टीम प्रबंधन को इससे निपटने में दिकक्त आई है. 

सूत्र के मुताबिक, 'आईसीसी (ICC) के नियमों के अनुसार, सुरक्षा ऐसी होनी चाहिए कि वो दिखे नहीं. लेकिन, टूर्नामेंट के मौजूदा हालात को देखकर ऐसा जरूरी हो गया है कि सुरक्षा कर्मी का अस्तित्व नजर आए क्योंकि टीम होटल के पास कई प्रशंसक खड़े रहते हैं.'

और पढ़ें: World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में DRS को लेकर रोहित शर्मा ने धोनी का किया बचाव

भारतीय टीम का डर भी अपनी तरफ से सही है क्योंकि हाल ही में टीम होटल में ऐसा वाकया हुआ था जहां उत्साहित प्रशंसकों ने खिलाड़ियों की फोटो लेनी शुरू कर दी और बिना इजाजत उनकी निजता में दखल दिया. एक खिलाड़ी ने कहा कि वे प्रशंसकों के ऑटोग्राफ लेने और सेल्फी खिंचवाने की उत्सुकता को समझते हैं, लेकिन क्रिकेटरों को भी निजता चाहिए होती है क्योंकि उन्हें अपना ध्यान अपने प्रदर्शन पर लगाना होता है.

खिलाड़ी ने कहा, 'हम समझते हैं कि जब हम अच्छा करते हैं तो लोग हमें पहचानने लगते हैं और एक समय वह हमारे साथ फोटो लेना चाहते हैं या ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं. कोई भी उनकी इच्छा पर सवाल नहीं कर रहा है, लेकिन हम भी इंसान हैं और हमें भी निजता की जरूरत है. हम भी जब बच्चे थे तो हम भी ऑटोग्राफ के लिए जाते थे और जब नहीं मिलता थो हमें निराशा होती थी, लेकिन कई बार ऐसा समय होता है कि जब आप फोटो खिंचवाने के मूड में नहीं होते हैं और तब प्रशंसकों को बुरा लगता है और वो अपनी राय बना लेते हैं.'

और पढ़ें: World Cup 2019: भारत की हार पर पाकिस्तानियों ने कुछ यूं जाहिर किया अपना गुस्सा

पाकिस्तान (Pakistan) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच बीते शनिवार को हुए मैच के दौरान दोनों टीमों के प्रशंसकों की झड़प इस बात का एकदम सटीक उदाहरण है कि भारतीय टीम की चिंता क्यों जायज है और क्यों आईसीसी (ICC) को इस मामले में दखल देते हुए केवल मैदान पर ही नहीं बल्कि टीम के होटल के आसपास भी सुरक्षा कड़ी करनी चाहिए.