logo-image

World Cup: कीवी खिलाड़ियों के सामने ढेर हुए बांग्ला शेर, 2 विकेट से जीता मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) के टीम 49.2 ओवर में महज 244 रन पर ऑल आउट हो गई.

Updated on: 06 Jun 2019, 06:32 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के नौंवे मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को 2 विकेट से हराकर अपना विजयी अभियान जारी रखा है. हालांकि न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए यह जीत आसान नहीं थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) के टीम 49.2 ओवर में महज 244 रन पर ऑल आउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) की की टीम ने 8 विकेट खोकर इस टारगेट को 47.1 ओवर में हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से रोस टेलर ने 82 रन और केन विलियमसन ने 40 रन की पारी खेली. बांग्लादेश (Bangladesh) की ओर से मेहदी हसन, शाकिब अल हसन, मोहमम्द सैफुद्दीन और मोसद्दिक हुसैन ने 2-2 विकेट चटकाए.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाल स्कोर खड़ा करने वाली बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) के सामने बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई. कीवी टीम की कसी हुई गेंदबाजी के कारण बांग्लादेश (Bangladesh) 49.2 ओवरों में 244 रनों पर ही सिमट गई. शीर्ष क्रम ने बांग्लादेश (Bangladesh) की बड़े स्कोर की नींव रख दी थी, लेकिन मध्य क्रम और निचला क्रम तेजी से रन नहीं बना पाया और इसलिए टीम बड़े स्कोर से चूक गई.

और पढ़ें:  World Cup: रोहित शर्मा ने लगाया करियर का 23वां शतक, बनाया यह खास रिकॉर्ड

बल्लेबाजी की दावत मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) को तमीम इकबाल (24) और सौम्य सरकार (25) ने सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े. मैट हेनरी ने नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर सरकार को आउट कर बांग्लादेश (Bangladesh) को पहला झटका दिया.

यहां से शाकिब ने मोर्चा संभाला. इकबाल उनका ज्यादा साथ नहीं दे सके और 60 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. अब शाकिब के साथ मुश्फीकुर रहीम थे. इन्हीं दोनों ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की हवा निकाली थी, लेकिन आज ये दोनों 50 रन से ज्यादा नहीं जोड़ पाए. रहीम 110 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए. उन्होंने 19 रन बनाए.

यहां से बांग्लादेश (Bangladesh) एक अदद साझेदारी के लिए जूझती रही, लेकिन वह उसे मिल नहीं सकी और वह लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही. रहीम के बाद अगला विकेट शाकिब का 151 के कुल स्कोर पर गिरा. उन्होंने 68 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 64 रनों की पारी खेली.

और पढ़ें: World Cup, IND vs SA: पहला विश्व कप खेल रहे युजवेंद्र चहल ने मैदान में किया चमत्कार, देखता रह गया द. अफ्रीका

मोहम्मद मिथुन 26, महामदुल्लाह 20, मोसादेक हुसैन 11 रनों से आगे नहीं जा सके. अंत में मोहम्मद सैफउद्दीन ने 23 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए बांग्लादेश (Bangladesh) को यहां तक पहुंचाया. हेनरी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर मशरफे मुर्तजा (1) को और फिर दूसरी गेंद पर सैफउद्दीन को पवेलियन भेज बांग्लादेश (Bangladesh) की पारी का अंत किया. 

कीवी टीम के लिए मैट हेनरी ने चार रन बनाए. ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए. लॉकी फग्र्यूसन, कोलिन डी ग्रांडहोम और मिशेल सैंटनर को एक-एक सफलता मिली.