BREAKING NEWS
  • विधानसभा चुनावों की तारीख तय होने से पहले हरियाणा बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, कांग्रेस- इनेलो को लगा तगड़ा झटका- Read More »
  • RJD विधायक की भतीजी का बॉयफ्रेंड के साथ मिला शव, गोली मारकर की गई दोनों की हत्या- Read More »
  • मध्य प्रदेश की जनता को एक साथ दोहरी मार! शराब और पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा- Read More »

World Cup: अजेय न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगा वेस्टइंडीज, लगातार 3 मैच हार चुके हैं कैरेबियंस

IANS  |   Updated On : June 22, 2019 10:12:30 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

मैनचेस्टर:  

वेस्टइंडीज की टीम विश्व कप के एक अहम मैच में शनिवार को यहां न्यूजीलैंड का सामना करेगी. टूर्नामेंट में अबतक वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टी-20 मोड में नजर आए हैं और हर मैच में बहुत जल्दी अपने विकेट गंवाए हैं. शाई होप को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल पाया है. जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम ने प्रतियोगिता की दमदार शुरुआत की और पहले मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से करारी शिकस्त दी, लेकिन उसके बाद से टीम को आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हार झेलनी पड़ी जबकि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध उसका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. तालिका में वेस्टइंडीज महज तीन अंकों के साथ सातवें पायदान पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें- ENG vs SL: अंग्रेजों के आगे नहीं दहाड़ सके श्रीलंकाई शेर, इंग्लैंड को मिला 233 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार सेमीफाइनल में पहुंचने के वेस्टइंडीज के सपने को लगभग तोड़ देगा. बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में वेस्टइंडीज ने 321 का स्कोर खड़ा किया, लेकिन मुकाबला नहीं जीत पाई. बांग्लादेश ने महज 41.3 ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली. क्रिस गेल प्रतियोगिता में अबतक शांत रहे हैं और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है. इविन लुइस, शिमरोन हेटमायेर और होल्डर ने रन बनाए हैं, लेकिन टीम की गेंदबाजी चिंता का विषय रही है. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. उसने अभीतक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है और नौ अंकों के साथ दूसरे पायदान पर स्थित है.

ये भी पढ़ें- World Cup: कल टीम इंडिया से भिड़ेगा अफगानिस्तान, पड़ोसी को हल्के में नहीं लेना चाहेगी विराट सेना

केन विलियम्सन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी जबकि भारत के खिलाफ मुकाबला बारिश में धुल गया. न्यूजीलैंड को हालांकि, अभी वेस्टइंडीज समेत पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का सामना करना है जिनके खिलाफ उसकी असली परीक्षा होगी. पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने उसे कड़ी टक्कर दी और विलियम्सन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के अजेय क्रम को जारी रखा. उन्होंने 242 रनों का पीछा करते हुए नाबाद 106 रन जड़े और अपनी टीम को जीत दिलाई.

टीमें:
वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डैरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमायर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमार रोच, ओशेन थॉमस, शैनन गैब्रील, शेल्डन कॉटरेल.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लेथम, कॉलिन मनरो, जिमी नीशम, हैनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

First Published: Jun 21, 2019 09:31:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो