BREAKING NEWS
  • मलाला युसुफजई ने कश्‍मीर को लेकर किया विवादित ट्वीट, महिला शूटर हिना सिद्धू भड़कीं, कहा पहले पाकिस्‍तान लौटकर तो दिखाओ- Read More »
  • ईशनिंदा की आग में धधक रहा है पाकिस्तान को 70 फीसदी टैक्स देने वाला सिंध- Read More »

World Cup: मैनचेस्टर में भारी बारिश की आशंका, जानिए फाइनल में कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया

IANS  |   Updated On : July 10, 2019 12:39:42 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

मैनचेस्टर:  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा विश्व कप सेमीफाइनल मंगलवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और रिजर्व डे में चला गया. हालांकि, बुधवार को बारिश होने की आशंका है और अगर मैच नहीं हो पाया तो इसका लाभ भारत को मिलेगा. सेमीफाइनल और फाइनल के लिए बनाए गए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के अनुसार, अगर मैच डे पर मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो रिजर्व डे में मुकाबले को आगे बढ़ाया जाएगा. रिसर्व डे के दिन मैच वहीं से शुरू होगा जहां मैच बारिश की वजह से रोका गया था.

ये भी पढ़ें- World Cup: रविंद्र जडेजा मामले में संजय मांजरेकर और माइकल वॉन के बीच विवाद गहराया, ट्विटर पर किया ब्लॉक

अगर मैच टाई हो जाता है तो सुपर ओवर के जरिए मैच का नतीजा निकाला जाएगा, लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज की तालिका में ऊपर रहने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी. मंगलवार को मैच रोके जाने तक न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 211 रन बना लिए थे. बुधवार को मैनचेस्टर में बारिश के आसार हैं जबकि न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतक तापमान के 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की आशंका है. लीग स्टेज की तालिका में भारतीय टीम 15 अंकों के साथ पहले जबकि न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रही थी.

ये भी पढ़ें- World Cup IND vs NZ: यदि आज रिजर्व डे पर भी होती रही बारिश तो ये रहेगा मैच का तय नतीजा

बता दें कि विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 67 रन बनाए. रॉस टेलर 67 रन बनाकर और टॉम लेथम 3 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत के लिए आज खेले गए मैच में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाया है.

First Published: Jul 10, 2019 12:39:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो