logo-image

World Cup: पाकिस्तान फैन चाचा क्रिकेट ने धोनी का किया धन्यवाद, जानें क्या है कारण

महेंद्र सिंह धोनी और कराची में जन्में मोहम्मद बशीर के बीच रिश्ता भारत-पाकिस्तान 2011 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान शुरू हुआ था और तब से यह मजबूत ही होता चला गया.

Updated on: 15 Jun 2019, 04:02 PM

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और कराची में जन्में मोहम्मद बशीर (Mohammed Bashir) के बीच रिश्ता भारत-पाकिस्तान (Pakistan) 2011 विश्व कप (World Cup) सेमीफाइनल के दौरान शुरू हुआ था और तब से यह मजबूत ही होता चला गया. यह रिश्ता ऐसा है कि मोहम्मद बशीर (Mohammed Bashir) मैच टिकट नहीं होने के बावजूद रविवार को होने वाले भारत-पाक मुकाबले के लिए शिकागो से मैनचेस्टर (करीब 6000 किमी) पहुंच गए हैं. वह जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) सुनिश्चित करेंगे कि वह ओल्ड ट्रैफर्ड पर मैच देख सकें.

इस 63 वर्षीय प्रशंसक का शिकागो में एक रेस्तरां हैं और उनके पास अमेरिका का पासपोर्ट है.

और पढ़ें: Ind Vs Pak: भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले Viral हुआ एक और Video

मोहम्मद बशीर (Mohammed Bashir) ने कहा, ‘मैं यहां कल ही आ गया था और मैंने देखा कि लोगों ने एक टिकट के लिए 800 से 900 पाउंड तक खर्च किए हैं. शिकागो लौटने के टिकट का खर्चा भी इतना ही है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का शुक्रिया क्योंकि मुझे मैच टिकट के लिए इतना जूझना नहीं पड़ता है.’

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से साथी खिलाड़ी कभी-कभार संपर्क नहीं कर पाते लेकिन उन्होंने कभी भी मोहम्मद बशीर (Mohammed Bashir) को निराश नहीं किया है.

और पढ़ें: World Cup: नॉटिंघम में होगा मार्कस स्टोइनिस के भविष्य पर फैसला, चोट के कारण चल रहे बाहर

मोहम्मद बशीर (Mohammed Bashir) ने कहा, ‘मैं उन्हें फोन नहीं करता क्योंकि वह इतने व्यस्त रहते हैं. मैं संदशों के जरिए ही उनसे संपर्क में रहता हूं. मेरे यहां आने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने मुझे टिकट के लिए आश्वस्त कर दिया था. वह बेहद अच्छे व्यक्ति हैं. उन्होंने मोहाली में 2011 मैच के बाद मेरे लिए जो किया है, मुझे नहीं लगता कि उसके बारे में कोई सोच भी सकता है.’