BREAKING NEWS
  • निरहुआ ने उठाई मांग, पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर की हो सीबीआई जांच- Read More »
  • दिवाली बाद शिवराज सिंह चौहान फिर लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, गोपाल भार्गव का बड़ा बयान- Read More »
  • भाई बहन के रिश्ते पर लगा दाग, सगे भाई ने की बहन से शादी, मचा बवाल- Read More »

World Cup: बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं 3 मैच, कपिल देव ने कहा- आप खुदा से नहीं लड़ सकते

IANS  |   Updated On : June 13, 2019 07:01:34 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड एंड वेल्स में इस समय आईसीसी विश्व कप का 12वां संस्करण खेला जा रहा है. अभी 14 दिन का ही समय निकला है और तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और इसी कारण इस विश्व कप ने सबसे ज्यादा मैच रद्द होने वाले विश्व कप का रिकार्ड अपने नाम भी कर लिया है. पूरे क्रिकेट जगत में इसे लेकर चर्चा हो रही. भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने इस पर कहा है कि हम खुदा से तो लड़ नहीं सकते, लेकिन इंग्लैंड में इस समय बारिश की समस्या रहती है और आईसीसी को इस पर सोचना चाहिए.

ये भी पढ़ें- World Cup, AUS vs PAK Live: नर्वस 90 का शिकार होने से बचे डेविड वॉर्नर, जड़ा वनडे करियर का 15वां शतक

कपिल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "आप खुदा से नहीं लड़ सकते. इंग्लैंड में मैच जब भी होते हैं तो बारिश की समस्या होती है. मुझे नहीं पता कि इसका क्या हल होना चाहिए. आईसीसी में जो लोग बैठे हैं, उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए." इस आईसीसी विश्व कप में अधिकतर मैच 300-350 के करीब जा रहे हैं. कपिल से जब इंग्लैंड की पिचों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की विकेट फ्लैट हैं लेकिन अगर उन पर घास होती तो अच्छा होता और तब रन करना मुश्किल होता.

ये भी पढ़ें- तो क्या युवराज सिंह को क्रिकेट के मैदान में मिलेगी विदाई, कपिल देव ने कही ये बात

कपिल ने कहा, "ज्यादा चिंता इस बात की है कि इंग्लैंड की पिच इतनी फ्लैट हो गई हैं कि इतने रन बन रहे हैं. इसमें अगर थोड़ी सी घास रख देंगे तो 250 रन भी नहीं बनेंगे. लेकिन, आज के समय की जरूरत है कि ज्यादा चौके-छक्के लगें. आप भी चाहते हो कि गेंदबाजों की पिटाई हो. गेंदबाजों के पक्ष से कहूं तो मुझे लगता है कि 60 फीसदी बल्लेबाजों और 40 फीसदी बल्लेबाजों के हित में विकेट होनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है. आज कल की पिचें हैं, वो 70-80 फीसदी बल्लेबाजों की हैं."

First Published: Jun 12, 2019 05:46:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो