logo-image

World Cup: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत, तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड होंगे आमने-सामने

9 जुलाई को होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 07 Jul 2019, 02:37 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का लीग राउंड खत्म हो चुका है. इसी के साथ सेमीफाइनल कौन-सी टीम किस टीम के साथ भिड़ेगी, इसकी भी स्थिति अब साफ हो चुकी है. लीग राउंड की समाप्ति के साथ अंक तालिका में टीम इंडिया सबसे ऊपर पहले स्थान पर, ऑस्ट्रेलिया दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है. लिहाजा 9 जुलाई को होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- World Cup: ताहिर और ड्यूमिनी को जीत के साथ मिली विदाई, द.अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हराया

टीम इंडिया इस विश्व कप में न्यूजीलैंड के साथ पहली बार भिड़ेगी क्योंकि लीग मुकाबलों में भारत और न्यूजीलैंड का मैच बारिश की वजह से टॉस हुए बिना ही रद्द हो गया था. तो वहीं दूसरी ओर 11 जुलाई को बर्मिंघम के ऐजबेस्टन में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे. लीग राउंड में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से करारी शिकस्त दी थी. विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 14 जुलाई को लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स में खेला जाएगा.