World Cup: भारत और न्यूजीलैंड मैच के दौरान बना ये अनोखा रिकॉर्ड, आईसीसी ने जाहिर की खुशी

IANS  |   Updated On : July 13, 2019 02:24:42 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

लंदन:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच को डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखा गया. हॉटस्टार पर 2.53 करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा जो एक रिकॉर्ड है. इससे पहले इस प्लेटफॉर्म पर किसी भी मैच को इतने दर्शकों ने नहीं देखा था. ग्रेट ब्रिटेन में इस टूर्नामेंट के स्काई स्पोर्ट्स पर किए जा रहे सीधे प्रसारण और झलकियों को चैनल 4 पर देखने वालों की संख्या का आंकड़ा तकरीबन दो करोड़ लोगों तक पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट छोड़ने के बाद इस पार्टी में शामिल हो सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, होंगे CM पद के दावेदार

आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. आईसीसी ने विश्व कप के ग्रुप दौर और सेमीफाइनल मैचों के डिजिटल दर्शकों के आंकड़ों की जानकारी दी है जिसने टीवी और डिजिटल रिकॉर्ड स्थापित किए हैं. यह विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टूर्नामेंट्स में से एक बन गया है. आईसीसी के डिजिटल और सोशल प्लेटफॉर्म पर ग्रुप दौर के दौरान 2.6 अरब लोगों ने विश्व कप से संबंधित वीडियो का भी लुत्फ उठाया.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के पाकिस्तानी फैन चाचा बशीर को आया हार्ट अटैक, माही से की संन्यास न लेने की अपील

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने ने कहा, "हम इस बात से काफी खुश हैंकि आईसीसी विश्व कप पूरे विश्व कप में टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाले टूर्नामेंट बन गया है." बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लंदन के लॉड्स मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. इन दोनों टीमों ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

First Published: Jul 13, 2019 02:24:42 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो