BREAKING NEWS
  • धमकी के बाद वेस्‍टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ाई- Read More »
  • Horoscope, 19 August: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 19 अगस्त का राशिफल- Read More »
  • Ashes Series: : इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ, स्टोक्स ने लगाया नाबाद शतक- Read More »

आईसीसी ने काला बाजारी रोकने के लिए टिकट वापस करने की नीति शुरू की

IANS  |   Updated On : July 11, 2019 05:57 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

बर्मिंघम:  

बड़े टूर्नामेंट मे अक्सर टिकटों की काला बाजारी की कोशिश होती है और इस समस्या से जूझने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक नई नीति (रिटर्न पॉलिसी) शुरू की है जहां अगर प्रशंसक अपने टिकट वापस करते हैं तो उन्हें पूरी रकम लौटाई जाएगी. आईसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह टिकट को लेकर होने वाली काला बाजारी को समाप्त करने की परिषद की एक कोशिश है. अधिकारी ने कहा, "सच कहें तो आप टिकट को लेकर होने वाली काला बाजारी की प्रक्रिया को पूरी तरह से समाप्त नहीं कर सकते. अगर कोई व्यक्ति आधिकारिक वेबसाइट और काउंटर से टिकट खरीदकर बढ़ी हुई कीमत पर उसे बेचने की कोशिश करता है तो हम कुछ नहीं कर सकते."

ये भी पढ़ें- World Cup: क्या टीम इंडिया के लिए 'पनौती' है विराट की कप्तानी, बड़े मुकाबलों में हमेशा फेल हुए 'किंग कोहली'

उन्होंने कहा, "लेकिन इस नई नीति के जरिए आईसीसी प्रशंसकों को टिकट वापस करके अपनी रकम वापस लेने का मौका दे रहा है ताकि वह टिकटों की कीमत बढ़ाकर उसे बाहर न बेचें. इसके बाद, निर्णय प्रशंसकों को ही लेना है." इस नीति के कारण ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले में कुछ भारतीय प्रशंसकों को लाभ भी हुआ.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे या नहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

अधिकारी ने कहा, "हां आपने सही देखा कि कुछ मैच के दिन कुछ टिकेट बिके क्योंकि कई गैर-भारतीय प्रशंसकों को यह आशा नहीं थी कि विराट कोहली की टीम लीग स्तर में शीर्ष पर रहेगी." टिकट वापसी की प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, "टिकट को भौतिक रूप से वापस करना आवश्यक नहीं है. अगर वे आईसीसी के ई-टिकट सेक्शन में एक मेल डालते हैं तो ई-टिकेट और बारकोड दोबारा बनाकर अन्य लोगों को दिए जा सकते हैं. पूरी प्रक्रिया को सरल बनाने का इरादा है."

First Published: Thursday, July 11, 2019 05:57 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Icc Cricket World Cup, Icc Cricket World Cup 2019, World Cup, World Cup 2019, Icc, Black Marketing, Black Marketing Of Tickets, Match Tickets,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो