logo-image

World Cup: बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, जानें क्या है पूरा माजरा

चिंता की बात ये है कि बारिश की वजह से सेमीफाइनल मैच को पूरा करने के लिए रिजर्व रखे गए 10 जुलाई को मैनचेस्टर का मौसम और भी ज्यादा खराब रहेगा.

Updated on: 08 Jul 2019, 12:53 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 9 जुलाई को टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. ये मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में खेला जाएगा. लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच पर इंद्रदेव की लगातार नजरें बनी हुई हैं. मौसम विभाग की मानें तो 9 जुलाई को मैनचेस्टर में 20 से 50 फीसदी बारिश के आसार हैं. ऐसे में विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच पर मौसम की मार पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें- World Cup: क्या टूटेगी विश्व कप की वर्षों पुरानी परंपरा, जानें क्या है मामला

सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया
चिंता की बात ये है कि बारिश की वजह से सेमीफाइनल मैच को पूरा करने के लिए रिजर्व रखे गए 10 जुलाई को मैनचेस्टर का मौसम और भी ज्यादा खराब रहेगा. 10 जुलाई को मैनचेस्टर में पूरे दिन बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. हालांकि टीम इंडिया और उनके फैंस को घरबाने की कोई जरूरत नहीं है. यदि सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से 9 और 10 जुलाई को भी नहीं खेला जा सका तो टीम इंडिया अंक तालिका में सबसे अधिक अंकों के आधार पर सीधे फाइनल पहुंच जाएगी.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल से पहले रिकी पोंटिंग को सता रहा इस बात का डर

बारिश की वजह से लीग मैच भी हो गया था रद्द
गौरतलब है कि लीग राउंड में भी भारत और न्यूजीलैंड के साथ नॉटिंघम में 13 जून को खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया था. विश्व कप 2019 में भारत 8 टीमों के साथ अपने मैच खेल चुका है. इस टूर्नामेंट में भारत और न्यूजीलैंड का मैच ही अभी तक नहीं हो सका है. लीग मैच रद्द होने के बाद जिन फैंस को इस बात की खुशी थी कि अब इन दोनों टीमों का मुकाबला सेमीफाइनल में होगा, उन्हें निराशा मिल सकती है. हालांकि दोनों दिन बारिश की वजह से धुलने की स्थिति में भी टीम इंडिया सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी.