BREAKING NEWS
  • IND vs WI: अश्विन को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, कही ये बड़ी बात- Read More »
  • G 7 Summit: 2022 तक भारतीय अर्थव्यवस्था 5 Trillion Dollars की होगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में कही ये बड़ी बात- Read More »
  • IND vs WI: टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, बोले- मैं मतलबी नहीं हूं- Read More »

World Cup: विश्व कप में टिके रहने की जंग लड़ रहा है 'दावेदार' इंग्लैंड

IANS  |   Updated On : June 27, 2019 12:05 AM
World Cup: विश्व कप में टिके रहने की जंग लड़ रहा है 'दावेदार' इंग्लैंड

World Cup: विश्व कप में टिके रहने की जंग लड़ रहा है 'दावेदार' इंग्लैंड

नई दिल्ली:  

विश्व कप (World Cup) के मैच में बांग्लादेश द्वारा ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 333 रन बनाए जाने के बाद इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ट्वीट किया था कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) को प्रतियोगिता छोड़कर एशेज की तैयारी करनी चाहिए और विश्व कप (World Cup) इंग्लैंड (England) को सौंप दिया जाना चाहिए. कुछ मैचों के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी जबकि मेजबान टीम ऐसी स्थिति में पहुंच गई है जहां सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए उसे बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे.

इंग्लैंड (England) के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. 2010 में टी-20 विश्व कप (World Cup) के अलावा हर आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट में इंग्लैंड (England) की टीम खिताब जीतने में विफल रही है. इस बार इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड (England) से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कहीं मेजबान टीम एकबार फिर ग्रुप स्टेज से ही बाहर न हो जाए.

विश्व कप (World Cup) से पहले बेन स्टोक्स ने आईएएनएस से कहा था कि पिछले कुछ वर्षो में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के कारण उनकी टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. फिलहाल, इंग्लैंड (England) को खिताब जीतने की उम्मीद को बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी.

और पढ़ें:  World Cup: एमएस धोनी की आलोचना पर सौरव गांगुली ने किया बचाव, सचिन तेंदुलकर को दिया यह जवाब

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 104 रनों की बड़ी जीत दर्ज करके मेजबान टीम ने टूर्नामेंट की दमदार शुरुआत की, लेकिन अगले ही मैच में उसे पाकिस्तान ने तगड़ा झटका दिया. पाकिस्तान ने इंग्लैंड (England) को एक करीबी मुकाबले में 14 रनों से हराया.

मॉर्गन की टीम ने दमदार वापसी करते हुए तीसरे मैच में बांग्लादेश को 106 रनों से हराया और फिर वेस्टइंडीज को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. अफगानिस्तान के खिलाफ भी मेजबान टीम को 150 रनों की आसान जीत मिली.

इसके बाद, इंग्लैंड (England) के प्रदर्शन में गिरावट आई. उसे श्रीलंका के खिलाफ 20 और ऑस्ट्रेलिया (Australia) से 64 रनों से हार झेलनी पड़ी.

इंग्लैंड (England) को अब भारत और न्यूजीलैंड का सामना करना है. इन दोनों टीमों को इंग्लैंड (England) विश्व कप (World Cup) में पिछले 27 वर्षो में मात नहीं दे पाई है. उसे टूर्नामेंट के अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए किसी भी हाल में अगले दोनों मैच जीतने होंगे.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए वेस्टइंडीज से भिड़ेगा भारत

मेजबान टीम फिलहाल, सात मैच खेलकर तालिका में आठ अंकों के साथ चौथे पायदान पर काबिज है. बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान क्रमश: पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर काबिज हैं. बांग्लादेश के जहां सात अंक हैं तो वहीं श्रीलंका के छह और पाकिस्तान के पांच अंक हैं.

हालांकि, श्रीलंका और पाकिस्तान ने अभी तक केवल छह-छह मैच ही खेले हैं. हर टीम टूर्नामेंट में कुल नौ मैच खेलेगी.

First Published: Thursday, June 27, 2019 12:04:36 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: 2019 Cricket World Cup, Bangladesh, England, Eoin Morgan, Kevin Pietersen,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो