BREAKING NEWS
  • कर्नाटक सियासी उठा-पटक: BJP स्पीकर के खिलाफ कल सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

World Cup: इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कह दी ये बात, कंगारुओं की धड़कनें बढ़ीं

IANS  |   Updated On : July 09, 2019 04:16 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

बर्मिंघम:  

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट का कहना है कि मौजूदा रिकॉर्ड को देखते हुए विश्व कप के समीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए मेजबान टीम को हराना मुश्किल होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर हार झेलने के बाद इंग्लैंड के टूर्नामेंट में बने रहने पर संकट पैदा हो गया था, लेकिन भरत और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली लगातार दो जीत ने उसे सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. आईसीसी ने रूट के हवाले से बताया, "अगर आप पिछले 11 मैचों को देखें तो हमने करीब नौ में जीत दर्ज की है. पिछले चार वर्षो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमारे खिलाड़ियों का अनुभव बेहद सकारात्मक रहा है और उन्हें बहुत सफलता भी मिली है."

ये भी पढ़ें- World Cup: टीम इंडिया की जीत के लिए जगह-जगह पूजा-अर्चना, पुजारियों ने विराट सेना से की ये अपील

रूट ने कहा, "मैं नहीं समझता कि इस टीम को अधिक चिंता करने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले कुछ समय में किए गए दमदार प्रदर्शन से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है और हमें इसे गुरुवार को भी इसे जारी रखना होगा." उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड शानदार फॉर्म में लौट चुका है और जेसन रॉय के दमदार बल्लेबाजी करने से टीम मजबूत महसूस कर रही है. रूट ने कहा, "मैं समझता हूं कि हम इस मैच से पहले अच्छे शेप में हैं और पिछले दो मैच हमारे लिए नॉकआउट क्रिकेट की तरह ही रहे हैं."

ये भी पढ़ें- BCCI ने राहुल द्रविड़ को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, क्या उज्जवल हो पाएगा टीम इंडिया का भविष्य

रूट ने कहा, "हम कुछ समय से अधिक दबाव में खेल रहे हैं और उम्मीद है कि वह अनुभव इस मैच में भी हमारी मदद करेगा. यह मायने नहीं रखता कि विश्व कप का कौन प्रबल दावेदार है. उस दिन जो अच्छा क्रिकेट खेलेगा वो जीतेगा. अगर हम वैसे खेले जैसा कि हमने पिछले दो मैचों में खेला है तो हमारा मुकाबला करना बहुत मुश्किल होगा." बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को बर्मिंघम के ऐजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा.

First Published: Tuesday, July 09, 2019 04:16 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Icc Cricket World Cup, Icc Cricket World Cup 2019, World Cup, World Cup 2019, England, Australia, Eng Vs Australia, Semi Final, Semi Final 2, Joe Root,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो