logo-image

World Cup: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल मैच के दौरान फिर दिखा जहाज, बलूचिस्तान के लिए मांगा न्याय

दूसरे सेमीफाइनल के दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक विमान निकला, जिस पर एक बैनर टंगा था और उस पर लिखा था 'विश्व को बलूचिस्तान के लिए आवाज उठानी चाहिए.

Updated on: 12 Jul 2019, 08:05 AM

बर्मिंघम:

इंग्लैंड एवं वेल्स में जारी आईसीसी विश्व कप में गुरुवार को एक बार फिर राजनीतिक संदेश फैलाने की घटना सामने आई. एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल के दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक विमान निकला, जिस पर एक बैनर टंगा था और उस पर लिखा था 'विश्व को बलूचिस्तान के लिए आवाज उठानी चाहिए.' इससे पहले, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में से चार सिक्खों को इसलिए बाहर निकाल दिया गया था क्योंकि वह राजनीतिक संदेश लीखी टी-शर्ट पहन कर आए थे.

ये भी पढ़ें- 1.50 लाख रुपये में बिकी भारत पाकिस्तान मैच में इस्तेमाल की गई गेंद, टॉस कॉइन की लगी इतनी बोली

आईसीसी ने इस विवाद के बारे में कहा था, "हमने पहली पारी के दौरान ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर कुछ लोगों को इसलिए बाहर निकाल दिया क्योंकि उन्होंने टिकट नियमों का उल्लंघन कर राजनीतिक संदेश फैलाने की कोशिश की थी." ऐसा पहली बार नहीं है कि इस विश्व कप में स्टेडियम के ऊपर से राजनीतिक संदेश का प्रचार करता हुआ हवाई जाहज निकला हो. इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मै में भी बलूचिस्तान के पक्ष में नारा लिखा विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरा था.

ये भी पढ़ें- World Cup: टीम इंडिया की हार से सदमे में आए दो क्रिकेट फैंस की मौत, ऐसे हुई अनहोनी 

उसके बाद हेडिंग्ले में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में भी राजनैतिक बैनर्स लिए हवाई जहाज ने स्टेडियम के ऊपर से उड़ान भरी थी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पर चिंता जाहिर की थी और आईसीसी के महा निदेशक स्टीव एलवर्थी ने भारतीय बोर्ड से वादा किया था कि इस तरह की चीजों को रोकने के लिए हर संभव मदद की जाएगी.