logo-image

World Cup: न्यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद बाबर आजम का बड़ा बयान, बोले- ये मेरे जीवन की सबसे...

विपरीत परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम पिच पर डटे रहे और अपने वनडे करियर का 10वां शतक लगाया और टीम को अहम जीत दिलाई.

Updated on: 27 Jun 2019, 04:06 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 33वें मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर सभी को चौका दिया है. पाकिस्तान के जीत के हीरो रहे बाबर आजम और शाहीन अफरीदी ने ऐजबेस्टन के मैदान में न्यूजीलैंड की एक भी नहीं चलने दी. विपरीत परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम पिच पर डटे रहे और अपने वनडे करियर का 10वां शतक लगाया और टीम को अहम जीत दिलाई. मैच के बाद खुद बाबर आजम ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 101 रनों की पारी उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी.

ये भी पढ़ें- World Cup, IND vs WI Live: भारत का पहला विकेट गिरा, रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट

पाकिस्तान ने बुधवार को यहां खेले गए अपने सातवें मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर आईसीसी विश्व कप में आगे जाने की अपनी उम्मीदों को फिर से जिंदा कर दिया है. किवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 237 रन बनाए जबकि पाकिस्तान ने पांच गेंदें शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. बाबर आजम के अलावा हारिस सोहेल ने भी लाजवाब बल्लेबाजी की और 68 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

ये भी पढ़ें- बाबर और सोहेल की तारीफ में पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने पढ़े कसीदे

मैन ऑफ द मैच चुने गए बाबर ने मैच के बाद कहा, "यह मेरी सबसे अच्छी पारी है. मेरा लक्ष्य अंत तक टिके रहना था. शुरूआत में इस विकेट पर दिक्कत हो रही थी. मेरा लक्ष्य लॉकी फर्ग्यूसन को रोकना था लेकिन मिचेल सैंटनर के आने के बाद हमें विकेट बचा के रखना था. इसके बाद हम तेज गेंदबाजों पर रन बना कर नुकसान की भरपाई करना चाहते थे. इस दौरान हमें दर्शकों का खूब प्यार मिला."