World Cup: इंग्लैंड को हरा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, 64 रनों से हराया

News State Bureau  |   Updated On : June 26, 2019 07:04:29 AM
इंग्लैंड को हरा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड को हरा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए मैच में मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड के सामने 286 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर सकी और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ही ढेर हो गई. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इस विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वह अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए. स्टोक्स ने अपनी पारी में 115 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा दो छक्के लगाए.
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ ने पांच और मिशेल स्टार्क ने चार विकेट लिए.

इससे पहले टॉस हारकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ मजबूत शुरुआत की लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) को कम स्कोर पर रोक दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 285 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए. जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, बेन स्टोक्स, मोइन अली को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

और पढ़ें: World Cup: विश्व कप 2019 में डेविड वॉर्नर के 500 रन पूरे, टूट सकता है तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) का यह स्कोर तब है, जब कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) (100) और डेविड वार्नर (53) ने पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की थी. अली ने 23वें ओवर की चौथी गेंद पर वार्नर को जोए रूट के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा. वार्नर ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए.

एरॉन फिंच (Aron Finch) ने फिर उस्मान ख्वाजा के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. ख्वाजा हालांकि 23 के निजी स्कोर से आगे नहीं जा पाए और 173 के कुल स्कोर पर स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया.

एरॉन फिंच (Aron Finch) ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन लेकर इस विश्व कप में अपना दूसरा शतक पूर किया, लेकिन अगली ही गेंद पर आर्चर ने एरॉन फिंच (Aron Finch) को पवेलियन भेज दिया. एरॉन फिंच (Aron Finch) की पारी में 116 गेंदें शामिल रहीं. उन्होंने 11 चौकों के अलावा दो छक्के भी मारे.

और पढ़ें: World Cup: खिताब की दौड़ से बाहर होने के बाद जानें क्या बोले कगिसो रबाडा

यहां से ऑस्ट्रेलिया (Australia) बड़े स्कोर की पटरी से उतरती चली गई. एरॉन फिंच (Aron Finch) का विकेट 183 के कुल स्कोर पर गिरा.

ग्लेन मैक्सवेल 12, मार्कस स्टोइनिस आठ, स्टीव स्मिथ 38, 46वें ओवर तक पवेलियन लौट चुके थे और इन सभी के जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) की बड़े स्कोर की उम्मीदें धराशायी हो गई थीं. 46 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 253 रन था.

और पढ़ें: World Cup: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी करते दिखे भुवनेश्वर कुमार

अंत में एलेक्स कैरी ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 38 रन का पारी खेल टीम को 300 के आंकड़े तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके. कैरी के साथ मिशेल स्टार्क चार रनों पर नाबाद लौटे.

First Published: Jun 25, 2019 10:49:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो