BREAKING NEWS
  • इमरान खान के गिड़गड़ाने के बाद अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान को दी ये नसीहत- Read More »
  • ये है दुनिया की वह टीम जो भारत को उसी की जमीन पर हराने की रखती है क्षमता, जानें कौन है वह- Read More »

World Cup: फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, नम हुई इस दिग्गज खिलाड़ी की आंखें, जानें क्यों

PTI  |   Updated On : July 13, 2019 06:56:35 AM
WorldCup: फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, नम हुई इस खिलाड़ी की आंखें

WorldCup: फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, नम हुई इस खिलाड़ी की आंखें (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बर्मिंगम ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर इंग्लैंड (England) के आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) फाइनल में पहुंचने पर क्रिकेट टीम के पूर्व निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) भावुक हैं. एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) ने इस टीम के गठन में अहम भूमिका निभाई है जिसने गुरुवार को एजबेस्टन मैदान में पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल का टिकट कटाया. इयोन मॉर्गन के नेतृत्व वाली यह टीम पहली बार खिताब जीतने के इरादे से फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) से भिड़ेगी.

पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) के लिए टीम का फाइनल में पहुंचना बड़ा पल था. चार साल पहले विश्व कप से बुरी तरह से बाहर होने के बाद इंग्लैंड (England) ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट निदेशक के पद का गठन कर एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) को टीम की जिम्मेदारी सौंपी थी.

और पढ़ें: राशिद खान के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, बनें दुनिया के सबसे युवा कप्तान

ट्रेवर बेलिस को मुख्य कोच नियुक्त करने के फैसले के पीछे एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) का हाथ था. उन्होंने बोर्ड से सफेंद गेंद की क्रिकेट (एकदिवसीय) पर ज्यादा जोर देने को कहा जिससे टीम वनडे इंटरनैशनल रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंची.

एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) हालांकि पत्नी की गंभीर बीमारी (फेफड़ों का कैंसर) के कारण परिवार के साथ समय बिताने के लिए 2018 में पद से हट गए थे.

एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘विश्व कप (World Cup) में यह इंग्लैंड (England) का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इंग्लैंड (England) ने गेंद और बल्ले से ऑस्ट्रेलिया (Australia) को बुरी तरह से रौंदा. जिस तरह क्रिस वेक्स और जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी की, वह शानदार रहा. बल्लेबाजी में जेसन रॉय शानदार रहे. अभी एशेज के बारे में बात करने का समय नहीं लेकिन जिस तरह से उन्होंने मिशेल स्टार्क के खिलाफ बल्लेबाजी की वह कमाल का था.’

और पढ़ें: World Cup में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' की रेस में ये 5 खिलाड़ी हैं सबसे आगे, ये हैं प्रबल दावेदार

महान लेग स्पिनर ने कहा, ‘मैं अभी काफी भावुक हो रहा हूं. मैं इंग्लैंड (England) की टीम से सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि रविवार को इसी तरह खेले.’ इस बीच ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने कहा कि मेजबान टीम खिताब की दावेदार है.

एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दृष्टिकोण से निराशाजनक, लेकिन इंग्लैंड (England) उन पर पूरी तरह हावी रहा. इंग्लैंड (England) ने अपने खेल का स्तर दिखाया, इयोन मॉर्गन की यह टीम विश्वस्तरीय है. उन्होंने शानदार तरीके से गेंदबाजी में बदलाव किए. टीम सही समय पर लय हासिल कर रही और आपको विश्व कप जीतने के लिए ऐसा ही करना होता है.’

First Published: Jul 12, 2019 07:05:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो